• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

निरंकुश सरकार, कोरोना महामारी और मकानमालिकों के प्रताड़ना से जूझ रहे छात्र छात्राएं – आजसू…

1 min read

NEWSTODAYJ राँची : अखिल झारखण्ड छात्र संघ (आजसू) ने युवा छात्र नेता सह अध्यक्ष, मारवाड़ी महाविद्यालय छात्र संघ जमाल गद्दी के नेतृत्व में आज लॉज हॉस्टल एवं निजी किराए के मकान में रह रहे छात्र छात्राओं के साथ हो लॉकडाउन अवधि के रेंट वसूली रूपी मानशिक प्रताड़ना एवं कोरोना महामारी के काल में आर्थिक रूप से टूट चुके छात्र छात्र छात्राओं के साथ हो रहे आर्थिक दोहन के खिलाफ मोराबादी मैदान स्थित राष्ट्र पिता एवं देश मे अहिंसावादी आंदोलनों के जनक महात्मा गांधी की।प्रतिमा के समीप एक दिवसीय धरना दिया।

यह भी पढ़े…

धनबाद : दाखिल खारिज के मामलों को प्राथमिकता देकर निष्पादित करने का निर्देश , उपायुक्त आज विभिन्न अंचलों के दाखिल खारिज मामलों की समीक्षा कर रहे थे…

आज इस आंदोलन में शामिल छात्र छात्राओं ने शांतिपूर्ण ढंग से इस भयावह परिस्थिति एवं राँची में बहुसंख्यक अवैध रूप से संचालित हो रहे लॉज होस्टल एवं किराये के मकानमालिकों के एसोसिएशन के तानाशाही फैसले एवं छात्र छात्राओं के स्वघोषित अध्यक्ष बनकर छात्र छात्राओं के भावनाओं का सौदा करने वाले छात्र नेताओं के खिलाफ आवाज बुलंद किया।

यह भी पढ़े…

धनबाद : 2008 प्रभावित परिवारों को विस्थापित कॉलोनी झरिया , बस्ताकोला , पुटकी आवास आवंटन करने का आदेश…

छात्र छात्राओं का प्रतिनिधित्व कर रहे आजसू के प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज वर्मा ने कहा कि हर तरफ से छात्र छात्राओं को शोषित करने की तैयारी हो रही है। विदित हो कि लॉकडाउन से ठीक पहले जिला प्रसाशन एवं मकानमालिकों ने संयुक्त रूप से सभी को लॉज होस्टल, किराये के मकान आदि को खाली करने का निर्देश दिया था। जिसमे बहुसंख्यक ऐसे छात्र छात्राएं भी शामिल थी जिन्हें आदेश से बाध्य होकर अपने घर जाना पड़ा था। अब उस आदेश को दरकिनार कर छात्र छात्राओं से रेंट वसूली के प्रयास हो रहे है। वैसे बहुसंख्यक छात्र छात्राएं जिन्हें मजबूरीवश लॉज होस्टल छोड़ कर जाना पड़ा से किराया मांगना अनैतिक है।

यह भी पढे…

रेल ट्रैक पर शरीर से सर अलग युवक का शव बरामद , जांच में जुटी पुलिस…

युवा छात्र नेता जमाल गद्दी ने कहा कि सरकार का मौन होना भी छात्र छात्राओं के साथ हो रहे प्रताड़ना के प्रयासों को बल दे रहा है। छात्र छात्राएं अब निरंकुश सरकार, कोरोना संक्रमण एवं मकानमालिकों द्वारा किये जा रहे मानशिक एवं आर्थिक प्रताड़ना से लड़ने को मजबूर है। यह स्थिति बहुत ही भयावह है, यह लाखों छात्र छात्राओं की समस्या है । अब छात्रों के लिए लड़ाई बड़ी हो गयी है। आजसू सदैव छात्र छात्राओं के साथ खड़ा है एवं मांग करती है कि छात्र छात्राओं को मासिक रेंट में कम से कम 75% शुल्क माफ किया जाए।
आज के इस एक दिवसीय आंदोलन में नीरज वर्मा,  जमाल गद्दी, राहुल पांडेय, मो. फरमान, गौरव कुमार,  अभिषेक, शहबाज, अली, राकेश,  विवेक, तौशिफ, इनायत, जॉय, सचिन, उज्ज्वल आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.