नियमों को ताक पर रखकर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन कर रही थी प्रतिबंधित सामान की सप्लाई-छापे के बाद गोदाम सील

नियमों को ताक पर रखकर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन कर रही थी प्रतिबंधित सामान की सप्लाई-छापे के बाद गोदाम सील

NEWS TODAY धनबाद  लॉकडाउन 4 में ई-कॉमर्स कंपनियों को भी गैर-जरूरी सामान की सप्लाई के भी आदेश दिए गए हैं. लेकिन धनबाद में ई-कॉमर्स कंपनियां बगैर अनुमति लिए भी लोगों को ऐसे सामान की डिलीवरी कर रही थीं. जिसमें जिला प्रशासन ने आरोपी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के गोदाम पर छापा मारकर वहां से बड़ी मात्रा में सामान जब्त कर लिया. साथ ही गोदाम भी सील कर दिया.

आपको बतादें कि धनबाद के एसडीएम राज महेश्वरम ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों को जरूरी चीजों की ऑनलाइन डिलीवरी की अनुमति दी गई थी. आम लोगों को जरूरत के सामान मिल सकें, इसलिए सरकार ने यह छूट दी थी. लेकिन धनबाद में सरकार के आदेश को ताक पर रखकर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कियाl

ये भी पढ़े…

405 पहुंचा झारखण्ड में कोरोना के मामले

एसडीएम ने कहा कि कंपनी ने वैसे सामान की डिलीवरी भी शुरू कर दी थी, जिनकी अनुमति सरकार ने नहीं दी है. कंपनी पिछले कई दिनों से ऐसे सामान की डिलीवरी कर रही थी. एसडीएम ने कहा कि इस बात की सूचना मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस की टीम ने सोमवार को धनबाद के सदर थाना क्षेत्र में स्थित पूजा टॉकीज में छापेमारी की. यहां कंपनी का गोदाम बनाया गया था. छापेमारी के दौरान टीम ने मौके से कई तरह के मोबाइल फोन, प्रिंटर, कंप्यूटर पार्ट्स बड़ी मात्रा में जब्त किए. उन्होंने कहा कि छापेमारी में जब्त सामान की डिलीवरी लॉकडाउन के दौरान ही की जानी थी. उन्होंने कहा कि कंपनी के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन को लेकर मामला दर्ज किया जाएगा. साथ ही आगे भी अगर किसी कंपनी के खिलाफ ऐसी शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here