यहाँ देखे वीडियो।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में आगामी 29 दिसंबर को निकाली जाएगी धनबाद में मौन जुलुस…

NEWS TODAY धनबाद :: पुरे देश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन की लहर में धनबाद अछूता नहीं रहाl आपको बता दें कि, नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में आगामी 29 दिसंबर को धनबाद के गोल्फ ग्राउंड से DRM चौक होते हुए रणधीर वर्मा चौक तक एक मौन जुलूस का आयोजन किया जा रहा हैl जिसमें विपक्ष के सभी दलों के नेताओं के साथ-साथ भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल होंगे।

इस मौन जुलूस की रूप रेखा को लेकर धनबाद विधायक अरूप चटर्जी,  पूर्व विधायक आनंद महतो,  एसडीएम राज महेश्वरम, डीएसपी विधि व्यवस्था मुकेश कुमार समेत तमाम वरीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में टिकियापारा में एक बैठक आयोजित हुई ।सूत्रों कि माने तो जुलूस 26 दिसम्बर को आयोजित होनीं थी, लेकिन कई पार्टियों के द्वारा विजय जुलूस निकालने को पूर्व अनुमति को लेकर इसे 29 दिसम्बर को निकालने पर सहमति बनी। वहीं SDM राज महेश्वरम ने बताया कि बैठक में शांति पूर्ण तरीके से मार्च निकालने की बात पर सहमति बनी है। इस जुलुस में किसी भी तरह के ध्वनि विस्तारक यंत्र का इस्तेमाल नही किया जाएगा,कोई भड़काऊ नारेबाजी या भाषण नही होगी। सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त मात्रा में पुलिस बलों एवं माजिस्टेड की तैनाती होगी।

वहीँ मीडिया से बात करते हुए विधायक अरूप चटर्जी ने बताया कि अनावश्यक रूप से लाये गए इस बिल से लोगों में भय का वातावरण तैयार हो गया है। ऐसे में मुह में काला कपड़ा बांधकर शांति पूर्ण मार्च का निर्णय लिया गया है, जो गोल्फ़ ग्राउंड से शुरू होकर रणधीर वर्मा चौक तक जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *