नया कनाली भुईया बस्ती में कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना, 36 परिवारों पर संकट के बादल

[URIS id=45547]

नया कनाली भुईया बस्ती में कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना, 36 परिवारों पर संकट के बादल

NEWS TODAY भगतडीहः- बे-मौसम की रुक-रुक कर हो रही बारिश कारण नया कनाली भुईयां बस्ती के 36 परिवारों पर संकट बढ़ गया है। खतरनाक जोन मे रह रहे 36 परिवार कभी भी काल के गाल में समा सकते हैं। जबकि पूरा क्षेत्र अग्नि प्रभावित है मजदूरों के घर व आस पास से जमीन फट कर जहरीला गैस का रिसाव हो रहा है। मजदूरों को सुरक्षित जगह पर शिफ्टिंग को लेकर जनता मजदूर संघ (बच्चा गुट) के असंगठित मोर्चा के अध्यक्ष बच्चा सिंह शाहबादी ने बस्ताकोला के महाप्रबंधक व डीजीएमएस को आवेदन दिया है। मगर कोई कार्रवाई नहीं की गई है जबकि वर्ष 17 एवं 18 में अधिकारियों के टीम द्वारा कई बार सर्वे किया गया था। मगर गरीब मजदूरों को सुरक्षित स्थान पर नहीं बसाया गया ।

ये भी पढ़े… 

सिक्किम से सटी सीमा पर भारत और चीन के सैनिक के बीच धक्का-मुक्की

इतना ही नहीं अधिकारियों के साथ कई बार यूनियन प्रतिनिधियों के साथ वार्ता हो चुकी हैं। मगर बीसीसीएल प्रबंधन ढुलमुल रवैया अपनाए हुए हैं। आवेदन में अधिकारियों पर सीधा निशाना साधते हुए कहा है कि प्रबंधक जानबूझकर गरीब मजदूरों को मरने के लिए छोड़ दिया है। अगर बीसीसीएल प्रबंधन चाहे तो गरीबों को सुरक्षित स्थान पर बसाया जा सकता है। लिखा है कि कभी भी भुधसान होती है और किसी मजदूर की मौत होती है तो इसका जिम्मेवार बस्ता कोला प्रबंधक की होगी

ये भी पढ़े।

डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह से दो लाख रुपये की मांगी गई रंगदारी

वहीस्थानीय का कहना है कि बीसीसीएल प्रबंधन हम लोगों को भी आसपास के सुरक्षित स्थान पर आवास बनाकर दे हम लोग यहां से जाने के लिए तैयार है।
क्या कहते हैं महाप्रबंधक एस चटर्जी इस संबंध में इनका कहना है कि नया कनाली में रह रहे लोग जानबूझकर वहां से हटना नहीं चाहते। कई बार लोगों को आसपास के सुरक्षित स्थान पर बसाने की बात कहीं गई है। जबकि वहां के लगभग 7 परिवार को कुकुर तोपा मे बसाया गया है । वर्ष 2004 के सर्वे सूची के अनुसार ही जरेडा द्वारा आवास आवंटन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here