नदी में डूबने से सात युवकों की हुई मौत पूरे इलाके में छाया मातम का माहौल

यहाँ देखे वीडियो।

BIG BREKING.गढ़वा।काल कितना कुरुर है तू:एक साथ गई सात लोगो की जान:नदी में नहाने के दौरान।

આના પર News Today Jharkhandએ પોસ્ટ કર્યું શનિવાર, 16 મે, 2020

नदी में डूबने से सात युवकों की हुई मौत पूरे इलाके में छाया मातम का माहौल…

संवाददाता- विवेक चौबे !

NEWSTODAYJगढ़वा : शुक्रवार की रात को भोजन कर चैन की नींद तो सोए हीं, किन्तु किसी को क्या पता कि आने वाला शनिवार उनके लिए मौत बन कर सामने खड़ा है। घटना है, हरिहरपुर क्षेत्र अंतर्गत डुमरसोता गांव की। उक्त गांव स्थित सोन नदी में नहाने के क्रम में सात युवकों की मौत हो गई। इस प्रकार की मार्मिक घटना से पूरे जिले भर में मातम पसर गया। चारो ओर चर्चा का विषय बना हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त गांव के एकहीं टोला के 9 युवक शनिवार की सुबह तकरीबन 06:30 बजे सोन नदी में नहाने गये थे।

यह भी पढ़े।

चौथी किस्त में बड़ा ऐलान कोयला क्षेत्र में कमर्शियल होगी माइनिंग: सरकार का खत्म होगा एकाधिकार

काल के गाल में, यूं समा गए..सात युवक इस कदर पानी में उतर गए, जैसे उन्हें काल अपनी ओर खींच कर जबरदस्ती ले जा रहा हो। वे सभी भंवर के चक्कर में फंस गए और डूब गए। अंत में वे सभी युवक काल के गाल में समा ही गए। शेष दो युवक सोन नदी के तट पर खड़े थे। दोनों के शोर मचाने के पश्चात कुछ ही क्षणों में घटना स्थल पर ग्रामीणों का तांता लग गया। स्थानीय गोताखोरों की मदद से बड़ी मसक्कत के पश्चात सभी डूबे सात युवकों का शव खोज-बीन कर बाहर निकाला गया।
संजोए सारे सपने व अरमान हुए, चकनाचूर…

सभी मृतक के परिजनों के चिंघाड़ से वातावरण गूंज उठा। क्षेत्र में सन्नाटा सा छा गया। सन्नाटा छा जाना लाजमी भी है। चुकी माता-पिता ने कई प्रकार के कष्टों का सहन व सामना कर अपने-अपने बच्चों को बड़े ही लाड़-प्यार से पाल-पोष कर बड़ा किया था। सभी मृतक नासमझ बच्चे तो थे नहीं, बल्कि सभी नवजवान थे। माता-पिता के संजोए सपने व सारे अरमान चकनाचूर हो गए। यह शनिवार का दिन इस गांव व टोले के लिए एक यादगार बन गया। उक्त सभी मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेजा गया। बता दें कि मृतक युवकों में- आलोक मिश्रा, अश्विनी दुबे, अंकित मिश्रा, नीरज मिश्रा, ब्रजेश सिंह, सुशील मिश्रा व राजीव दुबे का नाम शामिल है।

यह भी पढ़े।

कचरा फेंकने के स्थान पर मिला 12 फिट का अजगर

घटना स्थल पर, पहुंचे…

युवकों की डुबने की सूचना पाकर- कांडी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी- जोहन टूडू, मझिआंव अंचलाधिकारी- राकेश सहाय, गढ़वा पुलिस अधीक्षक, नगर उंटारी डीएसपी- अजीत कुमार, हरिहरपुर ओपी प्रभारी- अर्जुन पासवान व कांडी थाना प्रभारी- राम अवतार दलबल के साथ मौके पर पहुंचेउक्त गांव के एकहीं टोले के सात युवकों की सोन नदी में डूब जाने से हुई मौत पर भाजपा नेता- रामलला दुबे ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की मार्मिक घटना से केवल मृतक के परिजनों पर ही नहीं, बल्कि पूरे गांव में दुःख का पहाड़ ही टूट कर गिर पड़ा है। श्री दुबे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर, सरकार से मांग किया है कि मृतक के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए, एक-एक आवास व विधवा को राशन कार्ड व विधवा पेंशन दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here