धनबाद में कोरोना से बचाव के लिए शाम 7 से सुबह 7 बजे तक निषेधाज्ञा लागू

[URIS id=45547]

धनबाद में कोरोना से बचाव के लिए शाम 7 से सुबह 7 बजे तक निषेधाज्ञा लागू

NEWS TODAY-धनबाद मे कोरोना वायरस से बचाव, रोकथाम एवं इसके संभावित प्रसार को रोकथाम के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाया गया है. किसी भी परिस्थिति में लॉकडाउन में शाम 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक चिकित्सा कार्य को छोड़कर, कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकलेंगे. अगर कोई व्यक्ति इसका उल्लंघन करते पकड़े गये, तो उस पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60 तक एवं भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत भारतीय दंड संहिता की महामारी से संबंधित सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी. धारा 144 के उल्लंघन के तहत भी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

 

अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम ने कहा कि इस अवधि में पांच या पांच से अधिक व्यक्ति एक स्थान पर एकत्रित नहीं हो सकेंगे और ना ही नाजायज मजमा लगाएंगे. हालांकि आवश्यक सेवा प्रदान करने वाले कार्यालय और प्रतिष्ठान इस प्रतिबंध से बाहर रहेंगे. इस अवधि में सभी नागरिक अपने घर में ही रहेंगे. बुनियादी आवश्यकता की पूर्ति के क्रम में बाहर जाने पर सामाजिक दूरी के दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करेंगे.निषेधाज्ञा की अवधि में अंतरराज्यीय वाहनों के परिचालन एवं यात्रा करने वालों को जांच के बाद ही अपने गंतव्य तक जाने की अनुमति होगी.

ये भी पढे… 

गढ़वा में 20 मरीज कोरोना से संक्रमित

यदि कोई कोविड-19 से पीड़ित या क्वॉरंटाइन या आइसोलेशन वार्ड में भर्ती व्यक्ति बिना कोई सूचना दिए चिकित्सालय से भाग जाते हैं, तो वैसे व्यक्ति पर भी जांच में अपेक्षित सहयोग नहीं करने या दिशा-निर्देश का अवहेलना करने के आरोप में आईपीसी 1860 के धारा 270 के तहत एवं सीआरपीसी 1973 के तहत धारा 144 उल्लंघन के तहत कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here