धनबाद जिले के बड़े निजी अस्पताल एशियन जालान में एक कोरोना संक्रमित 70 वर्षीय मरीज की मौत

NEWSTODAYJ – धनबाद जिले के बड़े निजी अस्पताल एशियन जालान में एक कोरोना संक्रमित 70 वर्षीय मरीज की मौत हो गई हैl कोरोना संक्रमित मरीज ईस्ट बसुरिया निवासी थाl बताया जा रहा है कि वृद्ध को सांस लेने में परेशानी थी और बुखार से पीडि़त थे। चार दिन पहले तबीयत खराब होने क बाद उन्हें एशियन जालान में भर्ती कराया गया था। जांच में वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। साथ ही उनका बुखार नहीं उतर रहा था।

ये भी पढ़े…

मानदेय भुगतान को लेकर शनिवार से फिर काम बंद करेंगे पीएमसीएच के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर

वह बीसीसीएल के सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं। सेंट्रल अस्पताल में सेवा बंद होने की वजह से उन्हें प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराना पड़ रहा था। 12 दिन पहले इस बुजुर्ग की पत्नी की भी मौत हो गई थी। बता दें कि कोरोना संदिग्ध मरीजों के लिए एशियन जालान हॉस्पिटल में अलग आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था। जिन मरीजों में कोरोना के लक्षण दिखते हैं, उन्हें उसी वार्ड में भर्ती किया जाता था और कोरोना जांच कराई जाती थी। रिपोर्ट आने के बाद ही उसे सामान्य मरीजों के साथ रखा जाता था।

ये भी पढ़े…

झारखण्ड कोरोना अपडेट- झारखण्ड में 4 की मौत-291 नए कोरोना मामले के साथ आंकड़ा 5096

वृद्ध में कोरोना के लक्षणों को देखते हुए उन्हें आइसोलेशन वार्ड में ही भर्ती किया गया था। उस वार्ड में वे एकमात्र भर्ती मरीज थे। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई और मौत हो गई। मौत के बाद वार्ड को खाली कर दिया गया है। जबकि शव प्लास्टिक के बैग में पैक कर मोर्चरी में रखा गया है। कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत के बाद एशियन जालान प्रबंधन ने घटना की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे दी है। आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार शव का अंतिम संस्कार प्रशासन की देखरेख में कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *