धनबाद के 8 सहित झारखंड के विभिन्न जिलों के 1443 श्रमिकों को लेकर मेंगलुरू से पहुंची विशेष ट्रेन

धनबाद के 8 सहित झारखंड के विभिन्न जिलों के 1443 श्रमिकों को लेकर मेंगलुरू से पहुंची विशेष ट्रेन…

धनबाद के 8 श्रमिकों को किया जाएगा इंस्टीट्यूशनल कोरंटाइन सेंटर में भर्ती:संबंधित जिले में भेजने के लिए 71 वाहनों का किया गया प्रबंध

सबसे आगे और सबसे पीछे की 2 – 2 बोगियों से कराई गई निकासी

NEWSTODAYJ:धनबाद के 8 सहित झारखंड के विभिन्न जिलों के 1443 प्रवासी श्रमिकों को लेकर मेंगलुरू से विशेष ट्रेन संख्या 06174 धनबाद पहुंची। 24 बोगियों वाली विशेष ट्रेन में धनबाद, गिरिडीह, पलामू, रांची, सिमडेगा सहित झारखंड के विभिन्न जिलों के 1443 प्रवासी श्रमिक धनबाद पहुंचें।प्रवासी श्रमिकों को सबसे आगे और सबसे पीछे वाली एक साथ 2 बोगियों से शारीरिक दूरी बनाकर प्लेटफार्म पर उतारा गया। डॉ पी.पी. पांडे एवं जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ ऋतु राज अग्रवाल के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सैनिटाइजर से हैंड वॉश कराए गए और मास्क दिया गया। फूड पैकेट एवं पानी देकर उन्हें संबंधित जिले की बसों में बैठाया गया।उपायुक्त  अमित कुमार के निर्देश पर धनबाद के 8 प्रवासी श्रमिकों को इंस्टीट्यूशनल कोरंटाइन सेंटर में भर्ती कराया जाएगा।

ये भी पढ़े।

क्वॉरेंटाइन सेंटर का एसडीएम ने लिया जायजा, दिए विशेष दिशा निर्देश

यहां के पहुंचे प्रवासी श्रमिक

धनबाद के 8, बोकारो के 20, चतरा 9, देवघर के 9, दुमका के 62, पूर्वी सिंहभूम के 23, गढ़वा के 27, गिरिडीह के 543, गोड्डा के 11, गुमला 21, हजारीबाग के 65, जामताड़ा के 3, कोडरमा के 36, रामगढ़ 11, खूंटी 64, लातेहार के 10, लोहरदगा के 21, पाकुड़ के 1, पलामू के 102, रांची के 176, साहिबगंज के 55, सरायकेला 22, सिमडेगा के 87, पश्चिम सिंहभूम के 39 व अन्य 18 प्रवासी श्रमिक धनबाद पहुंचे।

प्रवासी श्रमिकों को संबंधित जिले में भेजने के लिए 67 वाहनों का किया गया प्रबंध

धनबाद सहित झारखंड के विभिन्न जिलों के प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए उपायुक्त  अमित कुमार के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी  ओम प्रकाश यादव ने 67 वाहनों का प्रबंध किया

ये पदाधिकारी थे उपस्थित

रेलवे स्टेशन पर अपर समाहर्ता आपूर्ति  संदीप कुमार दोराईबुरू, अनुमंडल दंडाधिकारी  राज महेश्वरम, एनडीसी  अनुज बांडो तथा दुमका, बोकारो, चतरा, देवघर, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, गोड्डा, गुमला के लिए जिला गव्य विकास पदाधिकारी, गिरिडीह के लिए जिला कृषि पदाधिकारी तथा जिला उद्यान पदाधिकारी, हजारीबाग, जामताड़ा, कोडरमा, रामगढ़, खूंटी, लातेहार, लोहरदगा के लिए जिला भू संरक्षण पदाधिकारी, पाकुड़, पलामू, सरायकेला, सिमडेगा के लिए जिला मत्स्य पदाधिकारी तथा रांची, साहिबगंज, पश्चिम सिंहभूम व अन्य जिला के लिए कार्यपालक पदाधिकारी, जिला परिषद नोडल पदाधिकारी के रूप में उपस्थित थे। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी चित्तरंजन कुमार सिंह, सुनिल अग्रवाल, धीरज प्रसाद, संजय आजाद, सुनील महतो, बिगु कुमार, दुर्गेश कुमार, सोम शेखर शर्मा, सुरेन्द्र सिंह व अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here