दिल्ली पुलिस ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को लिया हिरासत में

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को लिया हिरासत में

NEWS TODAY – दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है. इसकी जानकारी देते हुए अनिल चौधरी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. अनिल चौधरी वीडियो में कहते हैं कि ‘मुझे मेरे निवास स्थान पर पुलिस द्वारा डिटेंड किया गया है, पता नहीं क्यूं? जैसे ही पता चलेगा आपको सूचित करूंगाl

वहीँ दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अनिल चौधरी शनिवार से दिल्ली से मजदूरों को अपनी गाड़ियों में भर-भरकर पुलिस पिकेट बाईपास करके गाजीपुर में ड्रॉप कर रहे हैं. जहां पर मजदूरों की भीड़ लग रही है. सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं रखा जा पा रहा है. जो कि नियमों के विरुद्ध है. मजदूरों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जैसी दूसरी विकल्प शुरू किए गए हैं. इसलिए पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया है और इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने पर भी विचार किया जा रहा है.

ये भी पढ़े…

घायल एवं मृत श्रमिकों को ट्रकों में भेजने से आहत हुए हेमंत सोरेन-कहा यह अमानवीय एवं संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है

वहीं, अनिल चौधरी का कहना है कि मेरे बार-बार आग्रह करने पर नहीं बताया जा रहा है कि मुझे क्यों डिटेंड किया गया है. सवाल उठता है कि जो श्रमिक भूख-प्यास से पीड़ित हैं, क्या उनकी मदद करना गुनाह है. मैं सरकार से सवाल पूछना चाहता हूं कि आप मदद करने की जगह मदद करनेवालों को डिटेंड क्यों कर रहे हैं? मालूम हो कि शनिवार शाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी. इसके बाद दिल्ली कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने उन प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की मदद ली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here