दिल्ली पुलिस ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम को थमाया नोटिस

[URIS id=45547]

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम को थमाया नोटिस

NEWS TODAY – दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम खान के लिए मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जफरूल खान को नोटिस जारी किया है. पुलिस ने उनसे और मोबाइल या लैपटॉप जमा करने को कहा गया है, जिससे उन्होंने सोशल मीडिया पर कथित आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की थी. उन्हें यह डिवाइस 12 मई तक स्पेशल सेल के पास जमा करना है. इस पोस्ट के शेयर होने के बाद सोशल मीडिया पर काफी हंगामा मचा था. उसके बाद खान को अपने बयान से पीछे भी हटना पड़ा था. उन्होंने अपने एक बयान में कहा था कि इससे अगर किसी को चोट पहुंची हो तो वह माफी मांगते हैं.

ये भी पढे…. 

लाउडस्पीकर पर अजान देना बंद कर देना चाहिए- जावेद अख्तर

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफर-उल-इस्लाम खान के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. इस याचिका में जफर-उल-इस्लाम खान को उनके पद से हटाने की मांग की गई. दरअसल जफर-उल-इस्लाम खान के खिलाफ कथित राजद्रोह और नफरत फैलाने वाली गतिविधियों के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. इस याचिका पर 11 मई को सुनवाई होने की संभावना है.

इससे पहले जफरल-उल-इस्लाम ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी. इस याचिका में उन्होंने हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत की मांग की थी. जफरूल खान पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 124 ए और 153 ए के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम खान पर आरोप लगा है कि 28 अप्रैल को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक पेज से कथित राजद्रोह और नफरत फैलाने वाली टिप्पणियों से भरा एक पोस्ट किया था. इस मामले दिल्ली पुलिस ने उनसे पूछताछ भी की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here