दिल्ली पुलिस ने जामिया हिंसा मामले में दाखिल की चार्जशीट, शरजील इमाम पर हिंसा भड़काने का आरोप

1 min read

दिल्ली पुलिस ने जामिया हिंसा मामले में दाखिल की चार्जशीट, शरजील इमाम पर हिंसा भड़काने का आरोप

NEWS TODAY – दिल्ली पुलिस ने जामिया-न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में हुई हिंसा के मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है. मंगलवार को पुलिस ने साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की हैं l इस चार्जशीट में पुलिस ने बताया है कि जहां पर हिंसा हुई, वहां से 3.2 एमएम पिस्टल की खाली कारतूस बरामद हुई थी. इस मामले में पुलिस अभी भी सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. इसके अलावा सबूत के तौर पर सीसीटीवी, सीडीआर और 100 गवाहों के बयान भी दर्ज किए गए हैं.साथ ही पुलिस ने  जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम  के ऊपर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया है और शरजील इमाम को 3 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. लेकिन पुलिस ने जामिया के किसी भी छात्र का नाम इस चार्जशीट में शामिल नहीं किया  है.

ये भी पढ़े-कृषि सिंगल विंडो सेंटर के तहत दिया बीपीएल महिलाओं प्रशिक्षण…..

दिल्ली पुलिस और भी कई संदिग्ध आरोपियों की तस्वीरें जारी करने जा रही है, ताकि उनकी पहचान की जा सके. चार्जशीट के अनुसार, इस मामले में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें से 7 एनएफसी और 8 की गिरफ्तारी जामिया मामले में हुई है.पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार सभी आरोपी स्थानीय हैं.

पुलिस ने कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में धारा 307, 147, 148,149, 186, 353, 332, 427 और अन्य धाराएं लगाई हैं. जानकारी के अनुसार, इस मामले में 95 लोग घायल हुए थे, जिसमें 47 पुलिस अधिकारी भी शामिल थे. इस हिंसा के दौरान 6 बस और 3 निजी वाहन क्षतिग्रस्त हुए थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.