तीन दिन होगी भारी बारिश, जानिये कौन जिले होंगे प्रभावित , ब्रजपात भी होने की आशंका…

0
[URIS id=45547]

NEWSTODAYJ : रांची । झारखंड में 13 जुलाई से लगातार तीन दिनों तक भारी बारिश होगी। हर दिन अलग-अलग जिलों में इसका प्रभाव पड़ेगा। कई जगहों पर वज्रपात की भी आशंका है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान लोगों को खास ख्‍याल रखने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक

13 जुलाई को देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज सहित अन्‍य जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढे…

किशोरी के साथ होते रहा यौन शोषण , सिपाही धमकाते रहा , युवक किशोरी को गर्भवती कर डाला , मामला पहुंचा थाना

14 जुलाई को देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ जिलों में एक-दो स्‍थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़े…

श्रावणी मास की दूसरी सोमवारी में आस्था का जन शैलब तो नही उमड़ा पर भक्ति की राषधारा अहले सुबह से बाबा मंदिर में बहने लगी…

15 जुलाई को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, सिमडेगा, रांची, बोकारो, गुमला,हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है।

यह भी पढ़े…

सिटी थाना को किया गया सील 30 पुलिस कर्मी किये गये कोरेन्टयिंन…

मौसम विभाग ने लोगों से कहा है वज्रपात होने की आशंका होने पर वे सुरक्षित स्थानों पर शरण लें। पेड़ के नीचे खड़े नहीं रहे।बिजली के खंभों से दूर रहे। ऊंची इमारत वाले क्षेत्र में खड़े ना हो। किसी पक्के मकान में खड़े हो। सफर के दौरान अपने वाहन में ही रहे। किसान अपने खेतों में नहीं जाएं।

यह भी पढ़े…

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के वित्त मंत्री धनबाद में कार्यकर्ताओं से मिले…

मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।वज्रपात का झटका लगने पर जरूरत के अनुसार व्यक्ति को मुंह से कृत्रिम सांस दें। तत्काल प्राथमिक चिकित्सा प्रदान करने की व्यवस्था करें। वज्रपात से प्रभावित व्यक्ति की सूचना अपने सीओ, जिला प्रबंधन पदाधिकारी या डीसी को दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here