तब्लीगी मरकज में शामिल 36 लोग झारखण्ड के-पुलिस कर रही है छापेमारी

तब्लीगी मरकज में शामिल 36 लोग झारखण्ड के-पुलिस कर रही है छापेमारी

NEWS TODAY – दिल्ली में तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले लोगों ने देशभर की मुश्किलें बढ़ा दी है लॉकडाउन को फ़ैल करते हुए इस और भी पीछे ले गया हैl बताते चले कि तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले हर शहर में खोजबीन शुरू हो गई है। इसी क्रम में साहिबगंज, बोकारो, गोड्डा, गुमला, हजारीबाग में पुलिस इनकी खोज में लगी है।

साहिबगंज और बोकारो में तीन-तीन लोगों की जांच हुई है जो मरकज में शामिल होकर लौटे हैं। इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए गए झारखंड के 36 लोगों की सूची भी झारखंड पुलिस को मिली है, जिनकी खोज जारी है। नई दिल्ली से झारखंड पुलिस को जो सूची मिली है, उसमें केवल धार्मिक सम्मेलन में शामिल होने वाले का नाम, जिला व उनका मोबाइल नंबर है। झारखंड पुलिस उनके नाम का सत्यापन कर रही है।

ये भी पढ़े-लगातार कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली में इन पांच अस्पताल में होगा सिर्फ कोरोना का इलाज

सोमवार को राज्य मुख्यालय से पुलिस महानिरीक्षक और मुख्य सचिव की संयुक्त वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद ऐसे लोगों की पहचान के लिए पुलिस सक्रिय हुई है। बोकारो में जिन तीन लोगों के नमूने लिए गए हैं उन्हें समेत 14 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। ये 40 दिन के लिए बोकारो दौरे पर आए थे। तभी लॉकडाउन हो गया। ये सभी मौलवी हैं। वहीँ झारखण्ड लौटे 36 लोगों में से धनबाद के 9 लोग भी शामिल हैlDelhi Nizamuddin Markaz: कोरोना बांट रहे तब्‍लीगी जमात की खोज में समूचे झारखंड में छापेमारी, छुपाने वालों पर FIR

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसएसपी-एसपी को यह निर्देश दिया है कि पिछले सात दिनों के भीतर नई दिल्ली स्थित उक्त कार्यक्रम में शामिल होकर लौटने वाले इन व्यक्तियों का पता लगाएं और उनका जांच कराएं। उस कार्यक्रम में कोरोना के संक्रमण की बात सामने आई है, इसलिए उक्त कार्यक्रम में शामिल होने वालों की जांच बेहद जरूरी है। इसके साथ ही उन सभी लोगों पर निगरानी रखने और विशेष सतर्कता बरतने की बात कही गई है। यह भी पता लगाने को कहा गया है ये 36 व्यक्ति और किस-किससे मिले हैं, इसका भी पता लगाएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here