डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह से दो लाख रुपये की मांगी गई रंगदारी

[URIS id=45547]

डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह से दो लाख रुपये की मांगी गई रंगदारी

NEWS TODAY – धनबाद नगर निगम के डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगे जाने की खबर है। वहीं रंगदारी मे यह चेतावनी भी दी गई है की अगर रकम नहीं दी गई तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। हालांकि इस मामले की लिखित शिकायत एकलव्य सिंह ने एसएसपी अखिलेश बी वारियर से की है। जिसके बाद पुलिस प्रशासन इसे गंभीरता से लेते हुए जांच मे जुट गई है। और आगे की कार्रवाई कर रही है।

एसएसपी को दिए शिकायत पत्र में एकलव्य सिंह ने कहा है कि 8 अप्रैल की दोपहर 12  बजे उनके मोबाइल पर किसी अज्ञात ने फोन किया। फोन करनेवाले ने दो लाख रुपए की मांग की। फोन करनेवाले ने धमकी देते हुए कहा कि रुपए नहीं देने पर जान से हाथ धोना पड़ेगा। एकलव्य ने एसएसपी से आवेदन में मांग की है कि फोन करनेवाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

ये भी पढे… 

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जफरूल इस्लाम को थमाया नोटिस

 

बताते चले की जिस  मोबाइल नंबर से फोन आया है वह नंबर ट्रू कॉलर पर एसडीएम के नाम पर दिखाया जा रहा है। ट्रू कॉलर पर किसी की पहचान वास्तविक नहीं होती है। सोशल मीडिया और ईमेल एकाउंट में दर्ज नाम और नंबर के आधार पर या किसी दूसरे मोबाइल पर सेव कांटेक्ट के आधार पर ट्रू कॉलर किसी नंबर की पहचान बताता है। आमतौर पर इस तरह पहचान बदल कर साइबर ठग भी फोन करते हैं। पुलिस के अनुसार जिस नंबर से डिप्टी मेयर को फोन आया है, वह बंगाल का है। पुलिस पूरे मामले को गुप्त रख जांच कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here