जे पी नड्डा ने कहा- सरकार वह जो जनता का दुख दर्द समझे और उसे दूर करें। पढ़ें पूरी खबर……..

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli WELCOME TO NEWS TODAY JHARKHAND Italian Trulli

रांची।

जे पी नड्डा ने कहा- सरकार वह जो जनता का दुख दर्द समझे और उसे दूर करें। पढ़ें पूरी खबर……..

रांची। मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि पिछले साढे 4 वर्ष में सरकार के प्रति आम जनता का विश्वास बढ़ा है. देश के गांव, गरीब, किसान, महिला एवं नौजवान के जीवन में बदलाव लाने का कार्य सरकार ने किया है. देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तीव्र गति से विकास कर रहा है. देश और झारखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में खुशहाली लाना प्रधानमंत्री की सोच रही है. किसानों के चेहरे पर मुस्कुराहट हो इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा पीएम किसान योजना एवं राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना लागू करने का कार्य किया है. उक्त बातें मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने ओरमांझी प्रखंड स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय परिसर पांचा में वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहीं. मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि सितंबर 2019 से राज्य के 35 लाख किसानों को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ मिलना शुरू होगा. आने वाले 3 महीनों के भीतर सरकार द्वारा राज्य के 35 लाख किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से योजना की राशि उपलब्ध कराई जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार तत्पर है. झारखंड के किसानों को सरकार द्वारा 5 हजार करोड़ की राशि उनके विकास के लिए खर्च की करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की यह सोच है कि किसानों को खाद बीज कीटनाशक दवा इत्यादि खरीदने के लिए दूसरों के पास हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़े. इसी को ध्यान में रखकर पीएम किसान योजना एवं मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना मिशन मोड में लाई गई है.
पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार वह जो जनता का दुख दर्द समझे और उसे दूर करें। झारखण्ड एक ऐसा ही राज्य है। देश की आयुष्मान योजना सहित सभी योजनाओं को लागू करने में झारखण्ड पूरे देश में सबसे अव्वल राज्यों में है। झारखण्ड सरकार ने गरीबी दूर करने के लिए किसानो मजदूरों को सबल बना रही है। चौतरफा प्रयास से काम हुए हैं और राज्य की गरीबी कम हुई है।
इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री जेपी नड्डा, कल्याण मंत्री झारखंड सरकार डॉ लुईस मरांडी, शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव, रांची लोकसभा सांसद श्री संजय सेठ, राज्यसभा सांसद श्री समीर उरांव, विधायक श्री राम कुमार पाहन, श्री अनंत ओझा सहित अन्य गणमान्य लोग एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

Italian Trulli

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here