जामिया हिंसा को लेकर यूएपीए लगा शादाब और तन्हा पर-भेजा गया 7 दिन की पुलिस रिमांड पर

FILE PHOTO

जामिया हिंसा को लेकर यूएपीए लगा शादाब और तन्हा पर-भेजा गया 7 दिन की पुलिस रिमांड पर

NEWS TODAYदिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जामिया हिंसा में गिरफ्तार मोहम्मद शादाब और आसिफ तन्हा के ऊपर अब अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) भी लगा दिया है। साथ ही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गुरुवार को शादाब को अदालत से सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भी ले लिया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की।

बता दें कि, मो. शादाब को कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। उस पर जामिया हिंसा का षडयंत्र रचने का आरोप है। शादाब को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने स्पेशल सेल के आग्रह पर शादाब को सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एक अधिकारी के मुताबिक, शादाब कुछ दिनों से क्राइम ब्रांच की टीम के पास था। उससे स्पेशल सेल को अब आगे की पूछताछ करना जरूरी था, इसलिए उसे सात दिनों की रिमांड पर लिया गया है।

ये भी पढ़े…

ट्रेन चलने की खबर पाकर फिर जुटे मुंबई के कांदिवली में प्रवासी मजदूर

आसिफ तन्हा पर भी यूएपीए लगा दिया गया है। जामिया हिंसा में उसकी भी महत्वपूर्ण भूमिका मिली है। आसिफ तन्हा पूर्व में गिरफ्तार हो चुकी शफूरा और शरजील इमाम का राइट हैंड रहा है। बता दें कि यूएपीए एक बेहद सख्त कानून है और इसे आतंकवादी और देश की अखंडता एवं संप्रभुता को खतरा पहुंचाने वाली गतिविधियों को रोकने के लिए बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here