जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुण्यतिथि पर भाजपाइयों ने किया नमन। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……..

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli WELCOME TO NEWS TODAY JHARKHAND Italian Trulli

धबाबद।

जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुण्यतिथि पर भाजपाइयों ने किया नमन। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……..

धनबाद। धनबाद जिला भाजपा कार्यालय में रविवार को जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि के मौके पर श्रद्धांजलि दी गई। सांसद पशुपति नाथ सिंह,विधायक फूलचंद मंडल,राज सिन्हा समेत दर्जनों भाजपा नेताओं ने पुण्यतिथि के मौके पर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धासुमन अर्पित की।

Italian Trulli

वहीं मौके पर सांसद पशुपति नाथ सिंह ने कहा कि आज हम उस महान आत्मा की पुण्य तिथि पर एकत्रित हुए हैं जिनके बलिदान के फलस्वरूप आज कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उस वक्त की शेख अब्दुल्ला की सरकार थी। सांसद ने कहा कि धारा 370 और 35 A के खात्मे के लिए भाजपा को अभी और अधिक शक्ति की आवश्यकता है।

डॉ मुखर्जी का जन्म 6 जुलाई 1901 को कोलकाता में हुआ था। उनका संकल्प जम्मू-कश्मीर को भारत का पूर्ण और अभिन्न अंग बनाना था। उन्होंने संसद में अपने भाषण में धारा-370 को समाप्त करने की भी वकालत की थी। डॉ मुखर्जी अपने संकल्प को पूरा करने के लिए 1953 में बगैर इजाजत जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर निकल पड़े थे। वहां पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार कर नजरबंद कर लिया गया। 23 जून 1953 को रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मौत हुई थी।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here