• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

छठी जेपीएससी में चंदन कुमार अपनी कड़ी मेहनत के बल पर सफलता की परचम लहराए

1 min read

छठी जेपीएससी में चंदन कुमार अपनी कड़ी मेहनत के बल पर सफलता की परचम लहराए

NEWS TODAY (संवाददाता-बबलु कुमार)जरीडीह:- “मेहनत इतनी खामोशी से करो कि, सफलता शोर मचा दे” इस कहावत को पलामू जिले के छतरपुर प्रखंड अंतर्गत देवगन गांव के रहने वाले चंदन कुमार की छठ़ी जेपीएससी परीक्षा में सफलता से चरितार्थ हुई।

ये भी पढ़े- एसएसपी ने झरिया थाना को सेनेटाइज, कोरोना युद्ध में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धाजंलि

पलामू एवं बोकारो जिला के सभी परिचितों में उसकी सफल होने के बाद जानने एवं पहचानने वाले लोग चहक उठे हैं, क्योंकि इनकी पहचान एक निर्धन परिवार के साथ साथ चतुर्थ जेपीएससी बैच के मोनिया लता वर्तमान पदस्थापित सीओ जरीडीह, जिला बोकारो के पति के रूप में काफी लोगों से परिचित हैं। चंदन कुमार बताते हैं की मंगलवार की रात्रि लगभग 8:30 बजे अचानक उनके परिचित साथी ने सूचित किया कि जेपीएससी का रिजल्ट जारी हो गया है। उन्होंने अपना रिजल्ट का क्रमांक खोजना शुरू किए तो उनकी परीक्षा फल सूचना सेवा के रूप में प्राप्त हुई है। अपने क्रमांक देखें तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस वैश्विक महामारी कोरोना आपदा से उपजी निराशा के बीच यह खुशी का समाचार निश्चित रूप से उत्साहित करने वाला था। चतुर्थ जेपीएससी से लगातार साक्षात्कार में शामिल हो रहे हैं पर हमेशा किसी कारणवश निराशा ही हाथ लगती रही है। लेकिन ध्यैय यह पक्का हो तो मंजिल मिलती ही है। क्योंकि परिश्रम से ही मंजिल मिलती है, किस्मत भी मेहनत करने वाले का ही साथ देती है।

परीक्षा की तैयारी के बारे पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि परीक्षा की तैयारी पिछले 2(दो) वर्षों से बोकारो जिले में अपनी पत्नी मोनिया लता डिप्टी कलेक्टर के साथ रह कर यहां से मुख्य परीक्षा की तैयारी उनके मार्गदर्शन एवं सहयोग के साथ साथ सेल्फ स्टडी से कर रहे हैं थे। इस सफलता का श्रेय अपनी पत्नी मोनिया लता डिप्टी कलेक्टर, बड़े भाई अवध बिहारी पासवान एवं गुरुजनों के साथ-साथ पूरे परिवार को दिए हैं, अपने माता फुल कुमारी पिता स्वर्गीय देवकी पासवान के सबसे छोटे पुत्र हैं और छठी जेपीएससी परीक्षा में सफल होकर पूरे गांव एवं परिवार का मान सम्मान बढ़ाते हुए अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

इनकी प्रारंभिक शिक्षा मध्य विद्यालय रागनियां, मैट्रिक उच्च विद्यालय छतरपुर, स्नातक जीएलए कॉलेज डाल्टनगंज, स्नातकोत्तर इग्नू रांची, यूजीसी, नेट, जेआरएफ के साथ पीएचडी रांची यूनिवर्सिटी से उन्होंने शिक्षा प्राप्त किया है। इनकी इस सफलता पर कसमार बीडीओ राजेश कुमार सिन्हा, सीओ राजीव कुमार एवं सभी प्रखण्ड सह अंचल के कर्मी एवं जरीडीह प्रखण्ड के पदाधिकारी व कर्मी के अलावा सभी शुभचिंतकों के द्वारा बधाई दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.