चक्रवाती तूफान एमफन पर आज शाम PM मोदी करेंगे हाईलेवल बैठक

चक्रवाती तूफान एमफन पर आज शाम PM मोदी करेंगे हाईलेवल बैठक

NEWS TODAY-चक्रवाती तूफान एमफन ओड़िशा के तट से टकराने वाला है. और अगले 12 घंटे में ये सुपर साइक्लोन में तब्दील हो जाएगा.ये जैसे ही तट के और करीब पहुंचेगा इसकी रफ्तार 260 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. साल 1999 में ऐसा ही तूफान ओडिशा में आया था.मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक इस तूफान की रफ़्तार हर घंटे तेजी से बदल रही है.ये खतरनाक तूफान है इसमें हवा की रफ्तार ढाई सौ किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा होती है.

इस तूफान की स्थिति के मद्देनजर पीएम मोदी आज शाम 4:00 नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. इस बैठक में गृह मंत्रालय के अधिकारी भी  मौजूद रहेंगे. इसकी जानकारी गृहमंत्री अमित शाह ने दी.

19 मई की सुबह से ओडिशा में 65 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है. राज्य के 12 तटीय जिले गंजम, गजपति, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक, बालासोर, मयूरभंज, जाजपुर, कटक, खुर्दा और नयागढ़ में हाई अलर्ट पर है. सोमवार को पश्चिम बंगाल के तटीय इलाके में हवा की रफ्तार 60-70 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. जबकि जिस दिन ये तूफान तट से टकराएगा उस दिन हवा की रफ्तार 250 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. 19 मई को पश्चिम बंगाल के तटवर्ती जिले के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़े…

धनबाद के कोरोना संक्रमित मरीजों (मां-बेटे) की दूसरी रिपोर्ट भी का आई पॉजिटिव

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here