घर से बाहर निकलते वक्त मास्क व फेस कवर जरूर पहने: सीआई

[URIS id=45547]

घर से बाहर निकलते वक्त मास्क या फेस कवर जरूर पहने: सीआई

NEWSTODAYJ (बबलू कुमार)गोमिया –  कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि और बेपरवाह लोगों के सड़कों में बिना सुरक्षा के घूमने पर प्रशासन द्वारा गुरुवार को सख्ती बरती गई। गोमिया के गोमिया सीआई सुरेश बर्णवाल और आईईएल थाना प्रभारी द्वारा गोमिया बैंक मोड़ में दुकानदारों, ग्राहकों सहित वाहनों में बिना फेस मास्क पहने गुजर रहे लोगों की परेड कराते हुए सख्त समझाइश दी गई। अधिकारी द्वय ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय एवं झारखण्ड राज्य सरकार के आदेशानुसार पूरे राज्य अंतर्गत अगले आदेश तक प्रत्येक व्यक्ति को घर से बाहर सार्वजनिक स्थलों में निकलते समय मास्क या फेस कवर पहनना अनिवार्य किया गया है। कहा कि यदि किसी के पास मास्क या फेस कवर उपलब्ध न हो तो ऐसी स्थिति में वे गमछा, रूमाल, दुपट्टा आदि का प्रयोग फेस कवर के रूप में कर सकते है।
इसके अलावे सीआई श्री बर्णवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बेवजह घरों से बाहर निकल कर भीड़ इक्ठ्ठा न करें। सबसे महत्वपूर्ण सुरक्षित रहें एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अवश्य करें। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हो सके। थाना प्रभारी सृष्टिधर महतो ने सरकार के आदेश की अवहेलना करने वाले कुछ मनचलों को बीच सड़क परेड भी कराया और आगे से गलती नहीं दोहराने की सख्त समझाइश भी दी। निदेशित किया गया कि कोई भी दुकानदार, पेट्रोल पंप कर्मी या सब्जीफल विक्रेता बिना मास्क पहने अपने सामग्रियों का क्रय-विक्रय नही करेंगे।

ये भी पढ़े…

धनबाद : बालू माफियाओं पर पुलिस का शिकंजा , बालू से लदे ट्रैक्टर जप्त…

मास्क का प्रयोग सभी अवश्य करें एवं जो व्यक्ति बिना मास्क पहने सामान लेने आता है, उसे बिना सामान दिए लौटा दे और कहें कि मास्क पहनकर हीं आएं तभी सामान मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे लोगों में सामानों के क्रय हेतु मास्क पहनकर हीं बाहर निकलने कि प्रवृति को बढ़ावा मिलेगा। प्रशासन ने इस दौरान दर्जनों जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में फेस मास्क भी उपलब्ध कराया। फेसमास्क जागरूकता सह सघन जांच से ओतप्रोत आरएसएस के स्वयंसेवक सौरभ प्रसाद ने जांच में लगे प्रशासन को मिठाई खिलाया। मौके पर बोकारो यातायात पुलिस के एसआई मोहन राम सहित मुखिया ललिता देवी, दुलाल प्रसाद सहित दर्जनों पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here