• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

घर पहुंच रहा पुलवामा के शहीदों का पार्थिव शरीर

1 min read

नई दिल्ली।

घर पहुंच रहा पुलवामा के शहीदों का पार्थिव शरीर

नई दिल्ली: शनिवार सुबह पंजाब के तरनतारन के रहने वाले शहीद सुखजिंदर सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा। पूरे इलाके से हजारों की संख्या में लोग अंतिम दर्शन में पहुंच रहे हैं। वहीं कुछ रिश्तेदार जर्मनी से आ रहे हैं। शहीद का अंतिम संस्कार आज दोपहर 2:00 बजे के बाद राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए कन्नौज के प्रदीप यादव के पार्थिव शरीर को बड़ी बेटी सुप्रिया ने मुखाग्नि दी। पिता के शहीद होने की खबर उसे पार्थिव शरीर आने के बाद दी गई। इससे पहले रो-रो कर उसके होठों पर सिर्फ एक ही सवाल था मेरे पापा कब आएंगे। पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी तो उसके चेहर पर आंखों में दर्द और चेहरे से फक्र झलक रहा था। सुप्रिया को देख उस जवान की आंखों में आंसू आ गए जो उसके साथ खड़ा था। मुखाग्नि देने के कुछ सेकेंड बाद सुप्रिया बेहोश होकर गिर पड़ी
आतंकी हमले में बनारस और चंदौली के दो जवान शहीद हुए हैं। चंदौली के बहादुर शहीद अवधेश का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह आठ बजे उनके पैतृक गृह पहुंच गया है। शहीद जवानों का शव वाराणसी के मोहनसराय पहुंचा तो स्थानीय लोगों ने भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगाकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। सीआरपीएफ के जवान शहीद अवधेश के काफिले के आगे और पीछे लोगों का हुजूम चल रहा था।
आतंकी हमले में प्रयागराज के मेजा निवासी महेश कुमार यादव (26) भी शहीद हो गए थे। उनका पार्थिव शुक्रवार रात प्रयागराज पहुंचा। इसके बाद प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पर एडीजी एसएन साबत ने शहीद महेश कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की। महेश यादव का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह राजकीय सम्मान के साथ मेजा गांव पहुंचा। गांववालों का कहना है कि शहीद महेश सिर्फ अपने परिवार ही नहीं समाज के लिए जीते थे और हर किसी की मदद करना उनके स्वभाव में था
पुलवामा में हुए आतंकी हमले में पंजाब के चार सपूतों ने बलिदान दिया है। सभी के पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंच गए हैं। शहीद जवान कुलविंदर सिंह की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।
कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में यूपी के कन्नौज जिले का लाल प्रदीप भी शहीद हुए हैं। शहीद के अंतिम दर्शनों के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। शहीद का शव जब उनके गांव पहुंचा तो वहां मौजूद हजारों की भीड़ एक आवाज में प्रदीप यादव अमर रहें के नारे लगाने लगी। ये वो प्यार है जो सिर्फ उन्हीं को मिलता है जो भारत के लिए अपनी जान को दांव पर लगा देते हैं। मंत्री अर्चना पांडेय ने शहीद प्रदीप को नम आंखों से अंतिम विदाई दी।

शहीद तिलक राज का पार्थिव शरीर आज सुबह नूरपुर पहुंचा। लोगों ने शहीद तिलक राज अमर रहे के नारे लगाए। पार्थिव शरीर के घर पहुंचते ही माहौल बेहद भावुक हो गया। पूरा गांव चीख पुकार से गूंज उठा। शहीद तिलक राज की मां और बहन ने मंत्री किशन कपूर से पाकिस्तान से बदला लेने की मांग उठाई। वहीं शहीद के अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी शामिल होंगे।
पुलवामा के आत्मघाती हमले में शहीद हुए विरेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर स्थित खटीमा पहुंचा। इस दौरान केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया। पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंतिम यात्रा रवाना हुई। शव के घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। पिता दीवान सिंह और पत्नी रेनू बेसुध हो गए।
उत्तर प्रदेश के शामली के दोनों जवानों के शव शनिवार सुबह उनके पैतृक गांव पहुंच गए। इस दौरान लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ भारी आक्रोश दिखा। जैसे ही जवानों का पार्थिव शरीर शामली पहुंचा लोगों का हुजूम देश के लाडलों के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा। लोग भारत माता, जय हिंद और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए अंतिम यात्रा में शामिल हुए।
शहीद रमेश का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा तो वहां प्रशासन और शहीद के परिवार में अंत्येष्टि को लेकर विवाद हो गया। प्रशासन शहीद की अंत्येष्टि के लिए शव ले जाने लगा तो शहीद के पिता श्याम नारायण ने कहा कि अभी शव मत ले जाइए। रमेश का बड़ा भाई रास्ते में है, उसके आने के बाद रमेश का अतिंम संस्कार किया जाए। लेकिन परिवार की इच्छा के बगैर अंत्येष्टि करने के लिए प्रशासन शव ले जाने लगे। जिसपर नाराज पिता ने कहा कि वे श्मशान घाट नहीं जायेंगे। इससे नाराज लोगों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए
देहरादून में आज पुलवामा में शहीद हुए एएसआई मोहन लाल को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद थे। इस दौरान उनके घर में अंतिम दर्शन को जनसैलाब उमड़ पड़ा। शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। इसी बीच उनकी बहादुर बेटी ने अपने पिता को सैल्यूट किया और एकटक देखती रही। जब तक अंंतिम यात्रा के लिए मुख्यमंत्री और अन्य नेताओं ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया। उसके बाद बेटी बेहोश हो गई। जिसे देख मौके पर मौजूद लोग अपने आंसू नहीं रोक पाए।
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर को सीआरपीएफ जवानों के काफिले को आतंकवादियों ने अपना निशाना बनाया। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए हैं जबकि पांच घायल हैं। पूरा देश शहीदों के बलिदान से गम में डूबा हुआ है। हर कोई पाकिस्तान को उसकी इस कायराना हरकत का माकूल जवाब देने की मांग कर रहा है। गुस्से और गम के बीच शहीदों का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचाया जा रहा है।
जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें