गढ़वा, ग्रामीणों के विरोध करने पर,वार्ड सदस्य झूठा केस कर फसाने का देता है धमकी

0
83

न्यूज टुडे

झारखंड बिहार





गढ़वा।

ग्रामीणों के विरोध करने पर,वार्ड सदस्य झूठा केस कर फसाने का देता है धमकी

विवेक चौबे,

कांडी ।-प्रखंड के पंचायत-लमारी कला के ग्राम-सबुआं के ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए कहा कि वार्ड संख्या-08 के वार्ड सदस्य-मनोज पासवान मनमानी ढंग से कार्य करते आ रहे हैं।

क्या है पूरा मामला।

सोलर लाइट जो स्वयं अपने निजी घर के समीप पहाड़ किनारे गाड़ दिया है।इस सोलर लाइट का कोई उपयोग नहीं है।वार्ड सदस्य-मनोज पासवान व्यक्तिगत रूप से इसका लाभ ले रहा है।

शिवस्थान पर -पूर्व से लगाया गया सोलर लाइट का बैट्री रात में उतार अपने घर ले गया व पुरानी बैट्री(उपयोग किया)सोलर लाइट में लगा दिया।अब शिवस्थान के पास बिल्कुल अंधेरा रहता है।

अब मुखिया फंड के द्वारा एक चापा कल आया हुआ है,जिसे वार्ड सदस्य-मनोज पासवान अपने निजी घर के समीप हीं गड़वाना चाहता है।

इस संबंध में पंचायत की मुखिया को ग्रामीणों के द्वारा एक लिखित आवेदन देकर मनमानी ढंग से हो रहे कार्य को रोकने व सही इस्तेमाल के लिए अपील किया गया है।

ग्रामीणों ने कहा कि शिवमंदिर,जो दशरथ प्रसाद श्रीवास्तव के घर के पास एक चापा कल की सख्त जरूरत है।इस शिवमंदिर पर छठ व्रत भी किया जाता है।छठ व्रतियों को स्नान व अधर्य आदि में बहुत दिक्कत होता है।

इस शिवमंदिर पर सप्ताह में दो बार लगभग कीर्तन का आयोजन किया जाता है।कीर्तन में आए लोगों को पानी पीने में सुबिधा होगा।

राहगीरों के आवागमन में पानी पीने के भी काम आएगा।जबकि वार्ड सदस्य के घर के समीप पूर्व से 2 चापाकल है।सभी घरों के लोग इसका लाभ ले रहे हैं।इस स्थान पर केवल तीन हीं घर हैं।

आवेदन के बाद मुखियापति-लालेश्वर सिंह ने कहा कि मेरी मर्जी है,जहां चाहें गड़ेगा जनता के कहने पर नहीं।
इस प्रकार लगातार वार्ड सदस्य के द्वारा गलती किए जाने पर ग्रामीणों ने विरोध किया।जनता के विरोध किए जाने पर वार्ड सदस्य-मनोज पासवान के द्वारा पब्लिक पर झुठा केस कर फंसाने की धमकी दिया गया।

यहां की ग्रामीणों में आक्रोश का भाव प्रकट हो रहा है।ग्रामीणों ने कहा कि वार्ड सदस्य के द्वारा कभी कोई सभा आयोजित नहीं की जाती ,नाहीं कभी कोई सलाह ली जाती है।वार्डसदस्य अपने मन से मनमानी करता रहता है।मनोज पासवान के द्वारा लगातार गलती किया जा रहा है।

उक्त सभी मुख्य बिंदुओं पर पहल व जांच करते हुए उचित कार्रवाई की ग्रामीणों ने मांग किया है।

मौके पर-शिवप्रसाद राम(भूतपूर्व शिक्षक),रामप्यारी यादव,यदुनंदन राम,अनिल पाण्डेय,अमरेश चंद्र,प्रदुल तांतों,श्यामानंद पाण्डेय,जयराम चौबे,नंदकिशोर राम(पारा शिक्षक),नागेंद्र तांतों,जयमंगल तांतों,दया देवी,परमिला देवी,सुबास देवी,श्रीकांति देवी,देवकली कुवंर, सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

रखे आप को आप के आस पास के खबरों से आप को आगे,newstodayjharkhand.com watsaap9386192053

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here