गोड्डा पुलिस के एक जवान ने ड्यूटी करते हुए कोरोना वायरस पर लोगो को समझाया, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सराहा

गोड्डा पुलिस के एक जवान ने ड्यूटी करते हुए कोरोना वायरस पर लोगो को समझाया, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सराहा

NEWS TODAY- कोरोना फइटर्स की भूमिका मे पुलिस अपने कर्तव्य का पालन कर रहे है.ऐसा ही एक वीडियो गोड्डा शहर के कारगील चौक पर तैनात एक जवान का वायरल हो रहा है. इसमें जवान बेवहज सड़क पर घूमने वालों को मास्क पहनने के लिए समझा रहे हैं और मास्क खरीदने के लिए अपने पॉकेट से पैसे देते भी दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़े- लॉकडाउन के चौथे दिन गुरुवार को सड़के रही सुनसान….प्रशासन की सक्रियता का दिखा असर

बताते चले कि मनुष्यों पर कोरोना वायरस की बहुत बड़ी मार पड़ी है. ऐसे मे मानवता निभाने वाले लोग भी आगे आ रहे है.इसमें गोड्डा पुलिस के यह जवान भी सम्मिलित है.मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गोड्डा पुलिस के इस जवान की जमकर तारीफ की है. साथ ही पुरस्कार देकर हौंसला बढ़ाने को कहा है. मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस जवान का वीडियो ट्वीट पर पुरस्कृत करने को कहा है.

सूबे के सीएम ने आदेश दिया कि राज्य में जहां कहीं भी होम क्वारंटाइन हो रहा है, उसे तत्काल बंद कर दें. और सरकार के क्वारंटाइन में संदिग्ध लोगों को रखा जाए. उन्होंने कहा कि ग्रामीण या शहरी क्षेत्रों में घर छोटे- छोटे होते हैं. ऐसी स्थिति में परिवार के सदस्यों या संपर्क में आने वाले व्यक्ति में संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता हैl

अधिकारी 21 दिन का नहीं, बल्कि 2 माह का बैकअप लेकर काम करें. थर्मल गन, जांच मशीन, मास्क, टेस्ट किट, पीसीआर मशीन, पीपीए ड्रेस, ग्लोब्स जैसे जरूरी चीजों की कमी नहीं होनी चाहिए. सीएम ने राज्य के बाहर फंसे लोगों को मदद पहुंचाने के लिए एक नोडल अफसर नियुक्त करने का आदेश दिया है. यह अधिकारी बाहर फंसे लोगों को मदद पहुंचाने, जरूरतमंदों को राशन व जरूरी सामान उपलब्ध कराने का काम देखेंगे.

वहीँ कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम 181 शुरू किया है. राज्य से बाहर रह रहे लोगों के लिए फोन नंबर 0651-2282201 जारी किया गया है. इस पर लोग कोरोना से जुड़ी समस्याएं एवं जानकारी देकर मदद ले सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here