गुजरात सरकार का अभिभावकों के लिए बड़ा फैसला- स्कूल शुरू होने तक अभिभावकों से फीस नहीं ले सकते स्कूल

[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

गुजरात सरकार का अभिभावकों के लिए बड़ा फैसला- स्कूल शुरू होने तक अभिभावकों से फीस नहीं ले सकते स्कूल

  • स्कूल की ओर से फीस के लिए दबाव बनाया जाता है, तो जिला शिक्षा अधिकारी उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे
  • राइवेट स्कूल बोर्ड ने अभी से ऑनलाइन क्लासेस देने से मना कर दिया है।

NEWSTODAYJ   – गुजरात सरकार ने गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश के बाद एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने स्कूल फीस देने से अभिभावकों को राहत दी है। एक रिपोर्ट्स के अनुसार, गुजरात सरकार ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। गुजरात सरकार की अधिसूचना में कहा गया है कि स्कूल शुरू होने तक स्कूल अभिभावकों से फीस नहीं ले सकते। सरकार ने आगे कहा कि अगर स्कूल की ओर से फीस के लिए दबाव बनाया जाता है, तो जिला शिक्षा अधिकारी उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़े…

TRANSFER-सत्येंद्र कुमार बने धनबाद के नए नगर आयुक्त-तीसरी बार धनबाद में पदस्थापित- दशरथ चंद्र दास बने धनबाद के नए डीसीसी

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण वर्तमान में स्कूल बंद होने के बाद भी कई स्कूल अभिभावकों से फीस वसूल रहे थे। इस मामले में उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई थी। PIL के बाद, गुजरात उच्च न्यायालय ने राज्य की सरकार को आदेश दिया था। इसके बाद, गुजरात सरकार ने इस मामले में एक अधिसूचना जारी की।

इसके साथ ही गुजरात सरकार की अधिसूचना के अनुसार, जिन माता-पिता ने बच्चों की स्कूल फीस जमा की है, उन्हें स्कूल के खुलने के बाद या अगले महीने की फीस में जोड़े जाने पर फीस वापस दी जानी चाहिए। लेकिन अब निजी स्कूलों ने गजरत सरकार के इस फैसले के खिलाफ कमर कस ली है। गुजरात के प्राइवेट स्कूल बोर्ड ने अभी से ऑनलाइन क्लासेस देने से मना कर दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here