• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

गांधीग्राम के भूमिहीनों का नया घर आदर्श कॉलोनी के रूप में विकसित होगा: डॉ. लंबोदर

1 min read

गांधीग्राम के भूमिहीनों का नया घर आदर्श कॉलोनी के रूप में विकसित होगा: डॉ. लंबोदर

NEWS TODAY(संवाददाता-बबलु कुमार) बोकारो/गोमिया- बोकारो के डीडीसी रविरंजन मिश्रा और गोमिया विधायक डॉ. लंबोदर महतो शनिवार को गोमिया प्रखंड के सिंयारी पंचायत अंतर्गत ओचो गांव पहुंचे। जहां संयुक्त रूप से स्वांग उतरी पंचायत स्थित सीसीएल की जमीन में वर्षों से बसे गांधीग्राम के 41 भुमिहीनों में 21 को जमीन का पट्टा व प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास निर्माण का स्वीकृति पत्र वितरण किया। सर्टिफिकेट वितरण के उपरांत चिन्हित जमीन पर डीडीसी व विधायक ने नारियल फोड़ कर भवन निर्माण की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया। डीडीसी मिश्रा ने कहा कि जिला के उपायुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर गांधीग्राम के 41 भुमिहीनो के जीवन शैली में सुधार के सभी सुविधा युक्त पीएम ग्रामीण आवास निर्माण सिंयारी के ओचो नाला के पास खाली पड़े सरकारी जमीन में कराया जाना है। उन्होंने कहा कि लाभुको के बैक खाते में आवास निर्माण के पैसे भेजे जाएंगे। जिसकी निकासी कर लाभुक स्वयं भवन निर्माण कार्य शुरू करेंगे। साथ ही उन्होंने उनके रोजगार के हर संभव साधन उपलब्ध कराने की बात कही।  उन्होंने कहा कि इस निर्माण में कोई बिचौलिया शामिल होता है या पैसे का गलत उपयोग की सुचना मिली तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। विधायक महतो ने भुमिहीनो के लिए जिला प्रशासन द्वारा उठाये गए कदम की सराहना की। वही उन्होंने कहा इस कार्य में मेरी और जो भी सहयोग की जरूरत होगा किया जाएगा। कोशिश रहेगी की इन भूमिहीनों का आवास आदर्श कॉलोनी के रूप में विकसित हो।

रैयतों ने जताया विरोध
सियारी के ओचो नाला में गांधीग्राम के भुमिहीनो को पट्टा व चिन्हित जमीन पर निर्माण कार्य का शिलान्यास करने पहुंचे जिला प्रशासन को सियारी के रैयतों का विरोध का भी सामना करना पड़ा। रैयत महिला पुरुष ने प्रशासन पर रैयती जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया। उन्होंने डीडीसी व विधायक के पास अपनी जमीन का कागजात दिखाई। इस पर विधायक ने कहा कि रैयतों के साथ अन्याय नही होने दिया जाएगा। उन्होंने रैयतों से कहा कि जमीन के साथ डीडीसी को आवेदन दे। जांच में रैयती जमीन पाया गया तो उसे कब्जा मुक्त कराया जाएगा।

ये भी पढ़े…

लॉकडाउन 5- 30 जून तक बढाया गया लॉकडाउन को-8 जून से शॉपिंग मॉल, सैलून, होटल और रेस्‍तरां खोले जाएंगे

पहले भी रैयतों ने किया था विरोध
बता दें कि गांधीग्राम के इन भूमिहीन परिवारों को बसाने के लिए हजारी पंचायत के खुदगड्डा में भी प्रशासन की ओर से जद्दोजहद की गई थी। जिसके बाद वहां भी स्थानीय रैयतों ने इसका जोरदार विरोध किया था। जिसके बाद प्रशासन को उन्हें वहां बस आने का फैसला वापस लेना पड़ा था।
सियारी में भुमिहीनो के बीच पट्टा व पीएम ग्रामीण आवास योजना के स्वीकृति पत्र वितरण मौके पर एसडीएम नीतीश कुमार सिंह, गोमिया के प्रभारी बीडीओ प्रणव अंबष्ठ, सीओ ओमप्रकाश मंडल, सीआई सुरेश वर्णवाल, पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता राम प्रवेश राम, शास्त्री शाह, स्वांग उतरी मुखिया चमेली देवी, तुलसी यादव,पंसस ललन केवट,  पूर्व मुखिया विनोद विश्वकर्मा, गोमिया थाना प्रभारी विनय कुमार, सियारी मुखिया प्रतिनिधि नेरुलाल मांझी, गणपत यादव, रामवृक्ष मांझी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें