कोलकाता से पिरो जा रही बस पलटी, दर्जनों घायल

0
52

धनबाद।

कोलकाता से पिरो जा रही बस पलटी, दर्जनों घायल

धनबाद। कोलकाता के बाबू घाट से बिहार के पिरो (भोजपुर) जा रही महाबली बस रविवार तड़के जीटी रोड पर निरसा टेलीफोन एक्सचेंज के सामने पलट गई। निरसा में जीटी रोड पर बस तड़के करीब 4.30 बजे अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पर सवार एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने पीएमसीएच में भर्ती कराया है। घायलों में एक यात्री गंभीर है । यात्रियों ने बताया कि बस चालक शराब के नशे में धुत था इससे पूर्व भी एक स्थान पर उसने गाड़ी में धक्का मारने का प्रयास किया था जिसके कारण स्लीपर पर रखा सामान गिर गया था।

यात्रियों ने चालक से कहा था कि हिसाब से गाड़ी चलाएं परंतु चालक शराब के नशे में धुत था।
जानकारी के अनुसार बस संख्या (WB-76 A 5960) पर सवार ज्यादातर लोग विवाह समारोह में शामिल होने के लिए अपने गांव जा रहे थे। बस में सवार घायल प्रतिमा, अजय, मीनू भुइयां इत्यादि ने बताया कि वे लोग कोलकाता से चौपारण अपनी रिश्तेदार के घर शादी में जा रहे थे।

वहीं शेरघाटी की रहने वाली रोशन बेगम ने बताया कि वह कोलकाता से शेरघाटी शादी समारोह में भाग लेने जा रही थी। कोलकाता के टिकियापाड़ा निवासी गीता देवी, अल्का, कृष्णा सिंह इत्यादि ने बताया कि वह लोग शादी समारोह में भाग लेने देव औरंगाबाद जा रहे थे।साधारण रूप से जख्मी लोगों को पुलिस में स्थानीय स्तर पर इलाज करवाया।
बस में सवार दानापुर निवासी एनटीपीसी में काम करने वाले रामबाबू का हाथ बस के अंदर ही फंसा रहा। लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद उन्हें निकाला गया तथा इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया।

बस के ऊपर एवं नीचे जरूरत से ज्यादा सामान लोड था। बस पर सवार लोगों ने बताया कि कोलकाता से रेडीमेड कपड़े जूता चप्पल इत्यादि सामान लादे गए थे जिसके कारण बस अनियंत्रित हुई।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here