कोरोना पॉजिटिव मरीज के निवास स्थल व आसपास के क्षेत्र को किया गया कंटेनमेंट जोन घोषित, अधिकारियों साथ डीसी – एसपी ने किया दौरा…

0
[URIS id=45547]

संबंधित व्यक्ति का कोविड-19 मैनेजमेंट हॉस्पिटल रिंची, लिट्टीपाड़ा में चल रहा है इलाज

 

NEWSTODAYJ पाकुड़ : उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने पिछले दिनों जिले में मिले कोरोना संक्रमित व्यक्ति को लेकर रविवार को उसके निवास स्थल व आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। वह हिरणपुर प्रखंड के तोड़ाई पंचायत का रहने वाला है।कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने पर उक्त व्यक्ति को कोविड 19 मैनेजमेंट हास्पिटल रिंची, लिट्टीपाड़ा में भर्ती कर दिया गया था। जहां उसका समूचित ईलाज चल रहा है।उपायुक्त ने जिलेवासियों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के संभाव्य प्रसार को रोकने में जिला प्रशासन का सहयोग करें- अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकलें, मास्क का प्रयोग करें,

यह भी पढ़े…

बॉलीवुड में कोरोना का हमला : अनुमप खेर के घर में भी पहुंचा कोरोना, मां अस्पताल में भर्ती; भाई, भाभी और भतीजी भी संक्रमित विडियो ट्वीट कर लोगो को दी जानकारी….

नियमित हाथों को साबुन से धोयें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें, यत्र-तत्र न थूकें।कोरोना पॉजिटिव मरीज के निवास स्थल व आसपास को किया कंटेनमेंट जोन घोषित उपायुक्त कुलदीप चौधरी एवं एसपी मणिलाल मंडल ने स्वयं अधिकारियों के साथ संबंधित क्षेत्र का रविवार सुबह दौरा किया। कंटेनमेंट जोन को लेकर जगह-जगह बैरी कटिंग के लिए स्थान चिन्हित किया। एहतियात के तौर पर अविलंब निवास स्थान एवं आस पास तक पहुंचने वाले हर रास्ते पर दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया।कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया।इस जोन के अंतर्गत सभी दुकानें एवं अन्य प्रतिष्ठान अगले आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

यह भी पढ़े…

झारखंड में कोरोना का आतंक सूबे में कोरोना से आज हुई 5 मौत, कुल आंकड़ा 30…

मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। कंटेंनमेंट जोन में मानकों के अनुसार व्यवस्था सुनिश्चित करने का उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है।जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निगरानी, सैंपल की जांच आदि आवश्यक व्यवस्था की जाएगी। उपायुक्त ने आम जनों से आग्रह किया है कि बिना पैनिक हुए जिला प्रशासन का सहयोग करें।मौके पर उप विकास आयुक्त रामनिवास यादव, सिविल सर्जन डॉक्टर रामदेव पासवान विशेष कार्य पदाधिकारी कुमार गौतम हिरणपुर बीडीओ उमेश कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here