केंद्र का केंद्रीय कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता पर डेढ़ साल के लिए रोक लगाने को लेकर ईसीआरकेयु का विरोध प्रदर्शन

NEWSTODAYJ धनबाद -केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों के मंहगाई भत्ता पर डेढ़ साल के लिए रोक लगाने के एकतरफा मजदूर विरोधी फैसले और नये पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने सहित अन्य विभिन्न मांगों पर सरकार के उपेक्षापूर्ण नीति के खिलाफ अपने प्रतिरोध प्रदर्शन के लिए आल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन के आह्वान पर 01 जून से 06 जून तक पुरे देश जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है ।

इस क्रम में 05/06/2020 को ईसीआरकेयू धनबाद शाखा दो रेलकर्मचारियों को जागरूक करने के उद्देश्य से अपनी मांगों को लेकर डिप्पो डिप्पो घूम कर रेल कर्मचारी के बीच जागरूपता अभियान चलाया और फिर पोस्टर लेकर दोपहर 12, 00 बजे(हिल कॉलोनी स्थित ) यूनियन ऑफिस और रेलवे स्टेशन पहुंच कर विरोध प्रदर्शन के किया । इस दौरान सभी ने सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन किया और फेस मास्क पहने रहे। इस प्रदर्शन मे टी के साहू, ए के दा, एन के खवास,बी के सिंह, ए के दास, सुबोध सिंह, आर के प्रसाद, ,बिनोद कुमार, मनोज तिवारी, राजीव मण्डल,ए पुराण, रीतलाल गोप, राजेश मंडल,अभिषेक कुमार, परशुराम सिंह,रबिन्दर कुमार, एस. मंजेश्वर राव, बिश्वजीत मुखर्जी, भी के चोधरी, ए के तिवारी, आदि आदि ने भाग लिये।

ये भी पढ़े..

विश्व पर्यावरण दिवस पर 250 पौधे लगाने के साथ पर्यावरण जागरूकता अभियान की सिम्फर में की गई शुरुआत

जैसा की आप सभी को मालूम है की, अॉल इंडिया रेलवेमेन्स फेडरेशन,नई दिल्ली एवं ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन,हाजीपुर के आह्वान तथा अपर महामंत्री कॉमरेड डी के पांडेय जी के दिशानिर्देश पर भारत सरकार के मजदूर बिरोधी नीतियों , केन्द्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्ता तथा सेवानिवृत कर्मचारियों के मंहगाई राहत वेतन पर जनवरी 2020 से जुलाई 2021 तक रोक लगाने का तुगलकी फरमान जारी करने ,श्रम नियमों में परिवर्तन कर मजदूर वर्ग के कार्य घंटो में वृद्धि एवं अन्य हितो में कटौती करते हुए उद्योगपतियों के फायदो के अनुरुप बनाने की एकपक्षीय निर्णय का रेल कर्मी बिरोध कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *