• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

जर्जर सड़क के कारण 50 हजार की आबादी परेशान: प्रशासन सहित सांसद एवं विधायक से ग्रामीणों ने की मरम्मती की मांग

1 min read

करमाटांड़ लोधी जर्जर सड़क के कारण 50 हजार की आबादी परेशान: प्रशासन सहित सांसद एवं विधायक से ग्रामीणों ने की मरम्मती की मांग

NEWS TOADY बोकारो गोमिया  :: सरकार की लापरवाही का नमूना और जनता के प्रति उदासीनता इस बात से देखने को इल जाएगी कि, गोमिया प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र चतरोचट्टी, हुरलुंग, लोधी, चुट्टे, कर्री, चिदरी, बड़की सिधावारा पंचायत के आसपास के दर्जनों गांवों को जोड़ने वाली करमाटांड़ -लोधी सड़क और बीच पड़ी पुलिया मरम्मत के अभाव में जर्जर हो चुकी है। उक्त सड़क 5 वर्ष पूर्व पथ निर्माण विभाग (आरईओ) के द्वारा बनाया था। इस सड़क से प्रतिदिन सैकड़ों छोटे-बड़े वाहन उक्त पंचायतों में आवागमन का एकमात्र सहारा है लेकिन विभागीय उदासीनता और जनप्रतिनिधियों की खामोशी से इस जर्जर सड़क और पुलिया की मरम्मती नहीं की जा रही है। परिणाम स्वरूप इस कर्माटांड़ – लोधी सड़क में चलने वाले वाहन दुर्घटना होने से आशंकित रहते हैं।वाहनों को निकालने के लिए ग्रामीणों में भय रहता है, क्योंकि पुलिया के ऊपर किसी प्रकार की रेलिंग नहीं लगाया गया है। ऊपर से पुलिया के नीचे लगी पटिया टूटने लगी है। हालांकि लोगों ने विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया है, मगर मरम्मत का कार्य नहीं किया जा रहा है।

यह पुलिया अब धीरे-धीरे क्षतिग्रस्त होकर ग्रामीणों के लिए मुसीबत बनने लगी हैं:

विभाग के अधिकारी ग्रामीणों की समस्या को लेकर गंभीर दिखाई नहीं देते हैं। ग्रामीणों ने बताया वह खुद पुलिया की मरम्मत की मांग को लेकर कई बार विभाग के अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं। हर बार अधिकार महज आश्वासन देकर बात टाल देते हैं। बरसात के समय पुलिया में पानी का बहाव और बढ़ जाता है। पुलिया से होकर उक्त पंचायतों के लोग गोमिया अथवा अन्यत्र आवागमन बच्चे साइकिल से स्कूल पढ़ने जाते हैं। उनकी सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े होते हैं। गांव के लोगों का कहना है कि विभागीय अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से विमुख हो गए हैं। उन्हें जब समस्या बताते हैं तो वह भरोसा दिला देते हैं, इसके बाद काम कराना भूल जाते हैं। इमरजेंसी (चुनाव व नक्सली गतिविधियों) के वक्त वाहनों को कोनारडैम की ओर से घूमकर चतरोचट्टी थाना क्षेत्र जाना पड़ता है। जिससे ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। सड़क का अभाव क्षेत्र की 50 हजार आबादी को अखरता है। स्थानीय ग्रामीणों, छोटे व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन सहित के गिरिडीह के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी एवं गोमिया के नव निर्वाचित विधायक डॉ. लंबोदर महतो इसकी मरम्मत कराने की मांग की है।

इन गांवों के ग्रामीण हैं परेशान:

सड़क के अभाव में पेजुआ, कुर्कनालो, तीसरी, कर्री, खरना, तुइयो, रजडेरवा, बलथरवा, सेवई, सुवरकटवा, दुधमो, करमो, पैसरा, बराटांड़, बड़कीटांड़, कढ़मा, चिलगो, जरकुंडा, नवडंडा आदि कई गांवों के हजारों ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.