कमजोर वर्ग के मतदाताओं का मतदाता सूची में नाम जोड़ने पर विशेष ध्यान दे–अरविंद कुमार

0
58

(बोकारो)

कमजोर वर्ग के मतदाताओं का मतदाता सूची में नाम जोड़ने पर विशेष ध्यान दे–अरविंद कुमार।

बोकारो। रविवार को बोकारो परिसदन के सभागार में अरविंद कुमार, प्रमंडलीय आयुक्त, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल हजारीबाग की अध्यक्षता में मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2019 का पर्यवेक्षण कार्यों हेतु सभी जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारियों व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न हुई।आयुक्त के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया। तत्पश्चात परिसदन के सभागार में उनकी अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान आयुक्त के द्वारा प्रपत्र 6, 7, 8 एवं 8ए का बिंदुवार समीक्षा किया गया। वहीं बैठक में उपस्थित सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील की गई कि मतदाता सूची पुनरीक्षण का प्रचार-प्रसार करने तथा यदि इस कार्य़क्रम में किसी प्रकार की समस्या हो, तो अवगत करायें ताकि उन समस्याओं का जल्द निराकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है। आयुक्त ने सभी पदाधिकारियों से कमजोर वर्ग के मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में नाम जोड़ने पर विशेष ध्यान देने को कहा है।आयुक्त अरविंद कुमार के अनुसार 01.01.2019 को जिन्होंने भी 18 वर्ष की उम्र पूरी कर ली है, उन्हें अपने नजदीकी मतदान केंद्र में या प्रखंड कार्यालय या अनुमंडल कार्यालय में 17.09.2019 तक आयोजित विशेष कैंप में जाकर मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा लेना चाहिए। इसके लिए जिला प्रशासन ने विशेष व्यवस्था की है और 17 तारीख तक सभी मतदान केंद्रों में विशेष कैंप लगाया गया है। इन कैंपों में बीएलओ सभी वांछित आवेदनों के साथ उपस्थित रहकर मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए तत्पर उपस्थित हैं।

अगर किसी व्यक्ति को मतदाता सूची में अपना नाम जोड़ने, नाम या पता का सुधार करवाने या किसी अन्य प्रकार की समस्या होती है तो वह टोल फ्री नंबर 1950 पर फ़ोन कर या nsvp.in वेबसाइट के द्वारा भी अपनी समस्या का समाधान करवा सकते हैं।
इस समीक्षात्मक बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त रवि रंजन मिश्र, अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता, डी पी एल आर पशुपतिनाथ मिश्र, सहित कई पदाधिकारीगण व राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here