एक महीने में पांच केसों में कई अदालतों में पेश होंगे राहुल गांधी। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर…….

0
33

नई दिल्ली

एक महीने में पांच केसों में कई अदालतों में पेश होंगे राहुल गांधी। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर…….

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी जुलाई महीने में एक के बाद एक कई अदालतों में पेश होंगे। Image result for जुलाई में पांच केसों में कई अदालतों में राहुल गांधी की पेशीभाजपा और आरएसएस के खिलाफ दिए उनके बयानों के लिए इस महीने उन्हें 5 केसों में देश के अलग-अलग कोर्ट में पेश होना है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने भाजपा और आरएसएस के खिलाफ जमकर हमला बोला था। उनके खिलाफ इन बयानों को लेकर कई केस दर्ज कराए गए।
राहुल गांधी को सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के साथ 4 जुलाई को मुंबई कोर्ट में पेश होना है। सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या को भाजपा और आरएसएस की विचारधारा से जोड़ने संबंधी बयान देने पर दोनों नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया गया है। राहुल गांधी की अगली पेशी पटना हाईकोर्ट में 6 जुलाई को है।

राहुल गांधी के खिलाफ केस देश के अलग-अलग कोर्ट में दायर है। अहमदाबाद की एक अदालत में न जुलाई को राहुल को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को ‘हत्या आरोपी पार्टी प्रेजिडेंट’ वाले बयान के खिलाफ केस दायर किया गया है। इसके 12 जुलाई को राहुल की गुजरात के एक और कोर्ट में आपराधिक मानहानि केस में पेशी है।

अहमदाबाद जिला को-आपरेटिव बैंक के चेयरमैन ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। 24 जुलाई को राहुल की पेशी सूरत के एक कोर्ट में होगी। राहुल के ‘सारे मोदी चोर हैं’ वाले बयान के खिलाफ सूरत की कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ केस दायर किया गया है।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here