एक घोंघे की वजह से रुकी दर्जनों ट्रेनें, 12 हजार यात्री हुए लेट। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli

जापान।

एक घोंघे की वजह से रुकी दर्जनों ट्रेनें, 12 हजार यात्री हुए लेट। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……

टोक्यों। एक छोटे से घोंघे को बिजली कटौती के लिए जिम्‍मेदार ठहराया गया है जिसके चलते दर्जनों ट्रेनें रुकी और 12 हजार यात्री लेट हो गए।Image result for जापान में एक घोंघे की वजह से रुकी दर्जनों ट्रेनें, 12 हजार यात्री हुए लेट मामला जापान का है, रेलवे ऑपरेटर ने बताया कि क्‍योशो रेलवे द्वारा संचालित दक्षिणी जापान की कुछ लाइनों पर 30 मई को बिजली आपूर्ति बाधित रही। इस वजह से कंपनी को मजबूरन 26 ट्रेनों और कई दूसरी सेवाओं को निरस्‍त करना पड़ा।

बिजली आपूर्ति में आई इस दिक्‍कत को लेकर अधिकारियों ने बताया कि उन्‍होंने इस घटना के आरोपी को ढूंढ लिया गया है।Image result for जापान में एक घोंघे की वजह से रुकी दर्जनों ट्रेनें, 12 हजार यात्री हुए लेट आरोपी के बारे में जानकार आप हैरान होने वाले हैं क्योंकि आरोपी और कोई नहीं बल्‍कि एक घोंघा है। दरअसल घोंघा रेलवे ट्रैक के पास लगाए गए एक बिजली उपकरण के अंदर चला गया था।

कंपनी के प्रवक्‍ता के मुताबिक बिजली आपूर्ति में आई इस बाधा के लिए जो जिम्‍मेदार है उसका पता चल गया है। पहले हमें लगा था कि उसके अंदर कोई जिंदा कीड़ा है, लेकिन वह एक मरा हुआ घोंघा निकला। स्‍थानीय मीडिया के मुताबिक बिजली उपकरण में शॉर्ट सर्किट करने के बाद घोंघा भी मारा गया।

उन्‍होंने कहा अक्‍सर हिरण तो ट्रेन से टकरा जाते हैं और उस वजह से हमें काफी दिक्‍कत भी होती है लेकिन घोंघे के साथ कभी कोई परेशानी नहीं हुई। उन्‍होंने बताया कि इसी तरह के दूसरे उपकरणों की भी जांच की गई है, लेकिन उनमें घोंघे की मौजूदगी नहीं पाई गई।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here