एक क्लिक करें और जानें लोजपा ने किन्हें दिया टिकट..?

0
298

पटना।

एक क्लिक करें और जानें लोजपा ने किन्हें दिया टिकट..?

पटना। बिहार में लोकसभा की छह सीटों के लिए लोजपा ने अपने उम्मीदवारों को घोषणा लगभग कर दी है। पार्टी ने संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान को जमुई से प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है जबकि रामेश्वर पासवान को समस्तीपुर से उम्मीदवार बनाया है।Image result for lojpa party पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने सोमवार को दिल्ली में इसकी अनौपचारिक घोषणा की। पारस ने कहा कि 18 मार्च से पहले एनडीए की सीटों और उम्मीदवारों की हो घोषणा हो जाएगी।

इस फैसले के साथ ये तय हो गया है कि गिरिराज सिंह बिहार की नवादा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। लंबे समय से उनके इस सीट से चुनान लड़ने और न लड़ने की अटकलों पर अब विराम लग गया है और अब बिहार की नवादा सीट से भाजपा के गिरिराज जगह लोजपा की वीणा देवी एनडीए की उम्मीदवार होंगी। पारस के मुताबिक 18 मार्च तक बिहार में लोजपा समेत एनडीए के सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। बता दें ‎कि गिरिराज सिंह का नवादा से टिकट कटने के बाद एक बार फिर से कयास लगाए जाने लगे हैं कि भाजपा अपने इस फायर ब्रांड नेता को ही बिहार की बेगूसराय सीट देगी जहां से लेफ्ट के कन्हैया कुमार महागठबंधन के संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे कोटे की 6 सीटें हैं और हमें मुंगेर के बदले नवादा सीट मिली है। पारस ने कहा कि एनडीए बिहार की सभी 40 सीटों से उम्मीदवार का ऐलान एक साथ करेगी। पारस ने कहा कि एलजेपी अपने उम्मीदवारों की जल्द घोषणा कर देती लेकिन जेडीयू और भाजपा के बीच बात अब भी जारी है। समस्तीपुर सीट को लेकर पारस ने कहा कि हम समस्तीपुर सीट क्यों बदलेंगे। महज सोशल मीडिया के जरिए गलत अफवाह उड़ाया जा रहा है। समस्तीपुर सीट से रामचंद्र पासवान और जमुई सीट पर चिराग पासवान हीं उम्मीदवार रहेंगे जबकि नवादा सीट से वीणा देवी का चुनाव लड़ना लगभग तय है। शेष तीन सीटों जिसमें वैशाली और हाजीपुर भी शामिल हैं का फैसला पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक में ‎किया जाएगा। हाजीपुर सीट को लेकर पारस ने कहा कि आलाकमान का जो ‎निर्णय होगा वो स्वीकार्य होगा। मालूम हो कि बिहार में पहले चरण के चुनाव में ही चिराग पासवान की सीटिंग सीट जमुई में चुनाव होना है जबकि रामविलास पासवान ने पहले ही लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि काराकाट सीट पर भी एलजेपी ही उम्मीदवार देगा लेकिन इसकी घोषणा होना अभी बा‎कि है। पार्टी ने जेडीयू के ए मुंगेर सीट छोड़ी तो उसे नवादा सीट मिली।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here