• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रथ को किया रवाना

1 min read

धनबाद।

उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रथ को किया रवाना

चुनाव में अधिक से अधिक मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए चलाया जा रहा है अभियान : उपायुक्त

धनबाद। लोकसभा चुनाव 2019 में अधिक से अधिक मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए आज समाहरणालय परिसर में उपायुक्त ए दोड्डे ने अपने हस्ताक्षर से हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में अधिक से अधिक मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए आज से जिले में हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई है। साथ ही जागरुकता रथ को रवाना किया गया है।
उपायुक्त ने कहा कि अभियान के अंतर्गत सांस्कृतिक दल द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान अवश्य करने के लिए जागरुक किया जाएगायह जागरुकता रथ जिले के विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायतों में लोगों को लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करेगा।

विशेषकर 18 से 19 वर्ष के मतदाता, जो पहली बार मतदान करेंगे, उन्हें अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जाएगाउपायुक्त ने कहा कि यह अभियान लोकसभा चुनाव 2019 तक चलेगा।
नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को बताया जाएगा कि वे अपने विवेक का इस्तेमाल कर, सही निर्णय लेकर मतदान करें।
अभियान के तहत लोगों को वोटर वेरीफ़ाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) के उपयोग की जानकारी दी जाएगी। और उन्हें बताया जाएगा कि वीवीपैट बिल्कुल पारदर्शी तरीके से काम करती है और वोटर के मन में उत्पन्न हर शंका का समाधान करती है।

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को यह भी बताया जाएगा कि पहले के चुनावों में बैलेट युनिट में उम्मीदवार का चुनाव चिह्न एवं नाम रहता था, लेकिन इस बार के चुनाव में बैलेट युनिट में उम्मीदवार का फोटो भी रहेगा। जिससे मतदाता अपनी इच्छा अनुसार फोटो पहचान कर उम्मीदवार को मत दे सकेंगे।
वहीं दिव्यांग मतदाताओं के लिए इस बार विशेष व्यवस्था की गई है। उन्हें मतदान केंद्र तक लाने की सुविधा प्रदान की जाएगी। उनके लिए व्हील चेयर तथा सहारा देने के लिए वॉकिंग स्टिक भी मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहेंगी
उपायुक्त द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद जागरुकता रथ माटीगढ़ा, बहियारडीह, धर्माबांध, घनुआडीह, ईस्ट मोदीडीह, नया मोड़ हरिजन टोला, रंगामाटी के लिए रवाना हुए।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने बताया कि हस्ताक्षर अभियान बैंक, गैस एजेंसी सहित अन्य क्षेत्रों में चलाया जाएगा। हस्ताक्षर अभियान को शहरी क्षेत्र में विशेष रूप से चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत धनबाद बिल्डर एसोसिएशन ने भी अभियान में अपनी सहभागिता निभाई है।

धनबाद बिल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने कहा कि शहर के विभिन्न बिल्डिंग में हस्ताक्षर अभियान के लिए एसोसिएशन जिला प्रशासन का सहयोग करेगा।

अभियान से पूर्व पिंकी पासवान के नेतृत्व में झारखंड सांस्कृतिक रंगमंच (झरिया), उर्मिला प्रसाद के नेतृत्व में आरोही नाट्य मंच (पुटकी) तथा राजकुमार दास के नेतृत्व में लोक कला मंच (बाघमारा) के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर उपायुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री मृत्युंजय कुमार पांडे, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, धनबाद बिल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, अलोक झा, अजय सिंह, राकेश कुमार, संजय सिंह, मो. इम्तियाज अहमद एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें