• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

उपायुक्त ने बेरमो (तेनुघाट) अनुमण्डल क्षेत्र के पूजा पडांलों का किया निरीक्षण

1 min read

(बोकारो)

उपायुक्त ने बेरमो (तेनुघाट) अनुमण्डल क्षेत्र के पूजा पडांलों का किया निरीक्षण…

बोकारो:-उपायुक्त मुकेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक पी• मुरूगन ने रविवार को बेरमो (तेनुधाट) अनुमण्डल क्षेत्र के पूजा पडांलों का दौरा कर निरीक्षण किया। इस दौरान पूजा समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों को सुरक्षा से संबधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। साथ ही भ्रमात्मक ख़बर पर विशेष चौकसी बरतते हुए तुरंत जिला नियंत्रण कक्ष को इसकी सूचना देने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त मुकेश कुमार ने बेरमो प्रखंड के अरमो पंचायत, सुभाष नगर, जैनामोड़ आदि पूजा पंडालों का निरीक्षण किया।उपायुक्त श्री कुमार ने इस दौरान बेरमो स्थित पुराना प्रखंड कार्यालय के समीप बने मिनी कन्ट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया, तथा प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

दशहरा पूजा को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता -उपायुक्त श्री कुमार ने कहा कि दशहरा पूजा कोशांतिपूर्ण माहौल में सौहार्दपूर्ण तरीके से संपन्न कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि इस हेतु सभी पूजा पंडालों में दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकरियों की नियुक्ति की गई है। पूजा पंडाल समिति के सदस्य अथवा भलेंटियर इस पदाधिकारियों का सहयोग कर सौहार्दपूर्ण माहौल में त्योहार संपन्न कराये। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने का निर्देश-उपायुक्त श्री कुमार ने विशेष कर ऐसे असामाजिक तत्वों पर नजर रखने का निर्देश दिया जो अफवाहों को फैलाते है।उन्होंने सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से उन पर नजर रखने का निर्देश मेला समिति को दिया तथा तुरंत इसकी सूचना जिला नियंत्रण कक्ष सहित वरीय पदाधिकारियों को देने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरा पूजा समिति के द्वारा लगाये जाने चाहिए तथा आगजनी की संभावना को देखते हुए फायर सेफ्टी कीट भी पूजा पंडाल के सामने रखने का निर्देश दिया। उन्होंने पूजा पंडाल समितियों से कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हमेशा लाउड स्पीकर के माध्यम से विधि-व्यवस्था से संबधित एनाउंस करते रहें। उपायुक्त श्री कुमार ने सभी पूजा समिति एवं श्रद्धालुओं को दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए जैनामोड़ पूजा पंडाल समिति में श्रद्धालुओं को भी महाप्रसाद भी वितरीत किया।उपायुक्त ने अरमो पंचायत के पूजा पंडाल के समक्ष प्रसाद बेच रहीं महिला को जो काफी गरीब थी को गैस सिलेण्डर और चूल्हा प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत् देने का निदेश अनुमण्डल पदाधिकारी बरेमो (तेनुघाट) को दिया। निरीक्षण के दौरान अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता, अनुमण्डल पदाधिकारी बरेमो (तेनुघाट) प्रेम रंजन, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, विकास पदाधिकारी बेरमो प्रवीण कुमार, अंचल अधिकारी बेरमो सहित अन्य उपस्थित थे।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग खबरें