उपायुक्त ने अपने कार्यालय कक्ष में किया जनता मिलन का आयोजन,35 फरियादियों की शिकायतों को संबंधित विभाग को किया अग्रसारित

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli

(बोकारो)

उपायुक्त ने अपने कार्यालय कक्ष में किया जनता मिलन का आयोजन,35 फरियादियों की शिकायतों को संबंधित विभाग को किया अग्रसारित।

(ब्यूरो चीफ-बबलु कुमार)
बोकारो:/ के उपायुक्त मुकेश कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित जनता मिलन के दौरान कुल 35 फरियादियों की शिकायतों को सुनकर उनके समाधान हेतु त्वरित कार्यवाई के लिए शिकायतों पत्रों को संबंधित विभाग को अग्रसारित करते हुए प्रसंगोचित निदेश दिए। चन्द्रपुरा प्रखंड निवासी श्रीमति अनिता कुमारी व रश्मि कुमारी ने संयुक्त रूप से शिकायत दर्ज किया कि उन्हें झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा झारखंड ए•एन•एम• प्रतियोगिता परीक्षा की नियमित नियुक्तियों हेतु आवेदन करने के लिए जाति, आवासीय एवं आय प्रमाण पत्र की आवश्यकता है। जो कि हल्का कर्मचारियों के हड़ताल के कारण नहीं बन पा रहा है।इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुएउपायुक्त ने शिकायत पत्र को अंचलाधिकारी, चन्द्रपुरा को अग्रसरित कर दिया। साथ ही उन्होंने चन्द्रपुरा के अंचलाधिकारी को स्वयं दूरभाष पर संपर्क कर वांछित प्रमाण पत्रों को बनाने हेतु सभी आवश्यक कद़म उठाने का निदेश दिया। वहीं जरीडीह प्रखंड के अन्तर्गत टाँड़मोहनपुर निवासी श्रीमति द्रौपदी देवी ने शिकायत दर्ज करते हुए कहा कि उन्हें 2019 में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर आवास योजना के तहत् आवास प्राप्त हुआ है, जिसपर आधा निर्माण कार्य पूर्ण हो चूका है। मगर इस आवास के निर्माण कार्य को ऋषि लाल महतो के द्वारा स्थानीय थाना के मदद से आवास के कार्य को जबरन रोका जा रहा है। और बार-बार उन्हें जेल भेजने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि ऋषि लाल महतो के चचेरे भाई गोवर्धन प्रसाद अंचल कार्यालय जरीडीह में अनुबंध पर कार्यरत है। जिसके साथ मिलकर उनके द्वारा किए गए जांच के आवेदन की जांच व इसकी प्रतिवेदन को कार्यालय से गायब कर दिया दिया है। इस प्रकार वह अपने भाई के साथ मिलकर जमीन हड़पने का प्रयास कर रहे हैं।

Italian Trulli

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उपायुक्त ने शिकायत पत्र को प्रखंड विकास पदाधिकारी पदाधिकारी को अग्रसारित कर दिया। साथ ही उन्होंने दूरभाष पर प्रखंड विकास पदाधिकारी से संपर्क कर मामले की जांच करने एवं आवास के निर्माण कार्य को ससमय अपनी निगरानी में पूरा करवाने का निर्देश दिया। इस प्रकार मिलने वालों में रथु महतो, घनश्याम दास, अशोक कुमार, माधुरी देवी, संजय प्रसाद, विजय कुमार सिंह सहित अन्य शामिल थे। जनता मिलन के दौरान उपायुक्त के विशेष कार्य पदाधिकारी पशुपति नाथ मिश्रा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मनीषा वत्स, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी विकाश कुमार हेम्ब्रम सहित अन्य उपस्थित थे।NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here