उपायुक्त के प्रयासों के बाद अब छतरपुर अनुमंडलीय अस्पताल में हो पाएगा कोरोना जांच संभव

[URIS id=45547]

उपायुक्त के प्रयासों के बाद अब छतरपुर अनुमंडलीय अस्पताल में हो पाएगा कोरोना जांच संभव

NEWSTODAYJ (निरंजन सिन्हा)छतरपुर/पलामू – छतरपुर अनुमंडल पदाधिकारी  नरेन्द्र गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पलामू उपायुक्त शांतनु कुमार अग्रहरि के प्रयासों से पीएमसीएच के बाद अब छतरपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भी ट्रु नेट मशीन प्रणाली के द्वारा कोरोना जांच संभव हो पाएगा ।
इसकी शुरुआत आज से कि जा चुकी है ।

ये भी पढ़े…

उपायुक्त ने किया भुदा में दो पीडीएस दुकानों का औचक निरीक्षण , अनाज स्टॉक करने के तरीके पर जताई नाराजगी…

मशीन के परीक्षण में अस्पताल पहुंचे छतरपुर एसडीएम ने बताया कि कोरिना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए संक्रमित लोगो के पहचान में तेजी लाने की आवश्यकता थी और संक्रमित लोगो की पहचान कर उन्हें अलग करना ही इससे बचाव में सहायक है । इस जांच के शुरु हो जाने से छतरपुर सहित पलमुवासियो को कोविड 19 जैसी महामारी की चपेट में आने से समय रहते बचाया जा सकेगा। इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी डॉ राजेश अग्रवाल ने बताया कि ट्रू नेट विधि से घंटा भर में चार मरीजों की जांच रिपोर्ट आ जाएगी।

ये भी पढ़े…

फांसी लगाकर आत्महत्या , जांच में जुटी पुलिस…

साथ ही उन्होंने बताया कि यदि जांच रिपोर्ट निगेटिव आता है तो उस रिपोर्ट को सही माना जायेगा। वहीं पॉजिटिव आने पर पुनः उसका सैंपल रांची में कंफर्मेशन के लिए भेजा जाएगा व मिले निर्देशों का अनुपालन किया जाएगा। इस सेवा के शुरू हो जाने से कोरोना के संदेहास्पद मरीज़ का एक घंटा में ही निष्पादन हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here