उपायुक्त के निर्देश पर भुदा देवी को 31 माह का पेंशन मिला…

0
[URIS id=45547]
न्यूज़ सुने

NEWSTODAYJ : बोकारो। वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान पूरे भारत में लॉकडाउन की वजह से गरीब तथा जरूरतमंद लोगों का पूरा ख्याल रखा जाए। इस उद्देश्य से उपायुक्त मुकेश कुमार ने जिला के सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि गरीब तथा जरूरतमंद लोगों को केंद्र तथा राज्य सरकार की जो भी योजनाएं हैं उन सभी योजनाओं से इन लाभुकों को अछांदित करने की दिशा में कार्य किया जाए ताकि गरीबों तथा जरूरतमंद लोगों को किसी प्रकार की आर्थिक एवं भोजन की समस्या ना हो।

यह भी पढ़े…

अमरनाथ यात्रा नही रुकेगी , SC ने रोक लगाने वाली याचिका पर सुनवाई से किया इनकार…

उपायुक्त ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी सदात अनवर एवं सभी अंचल अधिकारी को निर्देश दिया है कि जरूरतमंद लोगों को सही समय पर राशन डीलर द्वारा राशन प्रदान किया जाए इसका निरीक्षण लगातार सभी पदाधिकारी करते रहे इसी के तहत आज दिनांक 13 जुलाई 2020 को बोकारो जिला के सभी राशन डीलर द्वारा जरूरतमंद लोगों को राशन प्रदान करने की दिशा में कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़े…

भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का खुलासा…

उपायुक्त ने जिले के वृद्ध लोगों के लिए वृद्धा पेंशन पर विशेष बल देते हुए जिला सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी तथा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन के अवधि में किसी भी लाभुक का पेंशन ना रोका जाए। इसी के तहत आज दिनांक 13 जुलाई 2020 को चंदनक्यारी प्रखंड के बोगुला पंचायत की वृद्ध महिला श्रीमती भुदा देवी को उनके 31 माह में लंबित वृद्धा पेंशन की राशि 24,600 रुपये आज प्रखंड विकास पदाधिकारी वेदवंती कुमारी के द्वारा प्रदान किया गया।

यह भी पढ़े…

पुलिस ने की कार्यवाई फरार चल रहे नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

ज्ञात हो कि वृद्ध महिला श्रीमती भुदा देवी कुष्ठ रोग से ग्रसित हैं तथा बैंक खाता ना होने के कारण उनका पेंशन राशि का भुगतान नहीं हो पा रहा था।उपायुक्त कुमार ने बोकारो वासियों से अपील की है कि लॉकडाउन के दौरान राशन तथा वृद्धा पेंशन जैसी योजनाओं से संबंधित कोई भी समस्या हो तो लाभुक जिला नियंत्रण कक्ष दूरभाष संख्या- 06542-222111 पर संपर्क कर अपनी समस्या रख सकते हैं, समस्या दर्ज होने के बाद जिला प्रशासन द्वारा उस संदर्भ में त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here