उत्तर प्रदेश के ईंट भट्ठे से दर्जनों बंधुआ मजदूर को छुड़ाया गया। पढ़ें पूरी खबर……….

रांची।

उत्तर प्रदेश के ईंट भट्ठे से दर्जनों बंधुआ मजदूर को छुड़ाया गया। पढ़ें पूरी खबर……….

रांची। उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर, सैदपुर थाना क्षेत्र के तरांव पियरी स्थित एक ईंट भट्ठे से दर्जनों की संख्या में बंधुआ मजदूरों को छुड़वाया गया। जिसमें महिला मजदूर भी शामिल थीं। बताते चलें कि छुड़वाये गये मजदूर झारखंड के लोहरदगा जिले के हैं। वहीं मौके से भारी मात्रा में अवैध शराब व एक राइफल भी बरामद हुई है। बरामद सामानों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। आपको बताते चलें कि बीते दिनों जिलाधिकारी के बालाजी से किसी ने शिकायत की थी कि तरांव के पियरी स्थित शांति ईंट उद्योग ईंट भट्ठे पर भट्ठा मालिक भीम सिंह यादव द्वारा भारी मात्रा में बंधुआ मजदूरों से जबरदस्ती मजदूरी कराई जाती है।

जिसके बाद जिलाधिकारी ने इस विषय पर संज्ञान लेते हुए भट्ठे पर कार्रवाई करने का आदेश दिया। जिसके बाद शनिवार को सैदपुर थाने की पूरी फोर्स वहां पहुंची। जांच के दौरान करीब 46 से 48 बंधुआ मजदूर मिले।

टीम ने उन्हें वहां से छुड़ाकर अपने साथ ले आई। छापेमारी के दौरान तलाशी में वहां से भारी मात्रा में अवैध शराब व एक राइफल भी बरामद किया गया। जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। बताते चलें कि छापेमारी के दौरान ईंट भट्ठा पर मजदूरों के अलावा कोई नहीं मिला।

ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि छापेमारी की खबर उन्हें मिल गई थी जिससे वो फरार हो गए थे। वहां मिले बंधुआ मजदूरों ने स्वीकार किया उनसे जबरदस्ती मजदूरी कराई जाती थी।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here