आज शाम तक जारी हो जाएंगे बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट

आज शाम तक जारी हो जाएंगे बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट

NEWS TODAY – बिहार बोर्ड की दसवीं के नतीजों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा. बिहार बोर्ड शुक्रवार यानी आज नतीजों का ऐलान कर देगा. इसके साथ ही बोर्ड इस साल कोरोना वायरस के बीच दसवीं और बारहवीं के नतीजों का ऐलान करने वाला देश का पहला बोर्ड बन जाएगा. सूत्रों के मुताबिक रिजल्ट शुक्रवार 22 मई को शाम 5 बजे के बाद घोषित किया जाएगा. इसे लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. शुक्रवार शाम को पांच से छह बजे के बीच स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड अध्यक्ष और सचिव रिजल्ट जारी करेंगे. लॉकडाउन के चलते शिक्षा मंत्री रिजल्ट जारी करने नहीं आएंगे.
बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट या बीएसईबी मैट्र‍िक का रिजल्‍ट की घोषणा, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर की जाएगी. बीएसईबी मैट्र‍िक परीक्षार्थ‍ियों के कॉपी मूल्‍यांकन का कार्य तीन दिन पहले ही समाप्‍त हो चुका है. राज्य में 15 लाख 20 हजार 393 छात्रों ने परीक्षा दी थी. बता दें कि 12वीं की परीक्षा 24 मार्च को ही हो चुकी है

ये भी पढ़े…

श्रमिक नगरी भूली मे सुहगिनो ने पति की लम्बी उम्र के लीये किया वट-सावित्री की पूजा।

बताते चले कि पिछले साल बिहार बोर्ड के 10वीं कक्षा में कुल 16,60,609 छात्र- छात्राएं शामिल हुए थे. जिसमें 80.73 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे. पास होने वाली छात्राओं की संख्या 6,36,046 और छात्रों की संख्या 6,83,990 थी. वहीँ बिहार बोर्ड मैट्रिक 2018 की परीक्षा में कुल 68.89 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here