आज लगेगा ईरान पर नया प्रतिबंध, सैन्य कार्रवाई पर भी विचार कर रहे ट्रंप। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli

वॉशिंगटन।

आज लगेगा ईरान पर नया प्रतिबंध, सैन्य कार्रवाई पर भी विचार कर रहे ट्रंप। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……

वॉशिंगटन। अमेरिका के शक्तिशाली सर्विलांस ड्रोन को मार कर गिराए जाने के बाद ईरान और अमेरिका के बीच तनाव काफी बढ़ गया है।Image result for ईरान पर नए प्रतिबंध, सैन्य कार्रवाई पर भी विचार: ट्रंप पिछले दिनों अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाने का आग्रह किया था। अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के खिलाफ सोमवार से नए और बड़े प्रतिबंध लगाए जाने का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा ट्रंप ने यह भी कहा कि वह ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पर अब भी विचार कर रहे हैं। डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान के खिलाफ सोमवार से नए और बड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘हम ईरान के ऊपर सोमवार से नए बड़े प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं। Image result for ईरान पर नए प्रतिबंध, सैन्य कार्रवाई पर भी विचार: ट्रंपहालांकि उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं, जब ईरान के ऊपर से सारे प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे और वह फिर से प्रोडक्टिव व समृद्ध देश बन जाएगा। यह जितनी जल्दी हो, उतना बेहतर है। ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पर अब भी विचार कर रहे हैं।

उन्होंने कैंप डेविड में वीकेंड के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से कहा, ‘मैं 150 ईरानियों को नहीं मारना चाहता। मैं तब तक 150 लोगों या किसी को भी नहीं मारना चाहता जब तक ऐसा अत्यंत जरूरी न हो।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here