आईपीएस की पत्नी ने लगाया पति पर उत्पीड़न का आरोप, कहा- ‘जानवर की तरह पीटता है, आईपीएस, मुकदमा दर्ज

(दिल्ली)

आईपीएस की पत्नी ने लगाया पति पर उत्पीड़न का आरोप, कहा- जानवर की तरह पीटता है,
आईपीएस, मुकदमा दर्ज…..!

दिल्ली:-कहते हैं पति और पत्नी का रिश्ता जन्म जन्मांतर का होता है अगर पति और पत्नी के बीच प्यार हो तो जिंदगी स्वर्ग बन जाता है वहीं अगर जिंदगी में खटास हो तो जिंदगी नर्क से भी बेहतर बन जाता है ऐसा ही एक मामला सामने आया है एक आईपीएस अफसर की पत्नी ने अपने ही पति पर उत्पीड़न का आरोप लगाई है आईपीएस की पत्नी ने बताया कि जानवर से भी बदतर सलूक किया जाता है हमारे साथ उन्होंने कहा कि कई बार हमें इस तरह मारा गया कि मैं अंदर की चोट दिखा नहीं सकती बरहाल सवाल यह उठता है आईपीएस अपने आप में एक जिम्मेवार इंसान होता है जिसे एक राज्य की कमान सौंपी जाती है ताकि आईपीएस जैसे अधिकारी जिस राज्य में रहे उस राज्य के लोगों को महफूज रख सकें और अगर वहीं आईपीएस अपने घर के परिवारों को ना समझे तो और लोगों की क्या सुनेगा और क्या समझेगा।मामला नौचंदी थानाक्षेत्र का है। शास्त्रीनगर सेक्टर-7 निवासी डॉ. चरणदास सिंह की बेटी नम्रता की शादी 27 नवंबर 2015 में अमित निगम निवासी 462/2 सुभाषनगर सिविल लाइन से हुई थी। अमित निगम फिलहाल दिल्ली स्थित पीएसी में एडिशिनल कमांडेंट हैं।नम्रता ने बताया कि दहेज में आईपीएस पति को ऑडी कार, जेवरात समेत काफी सामान दिया था। इसके बावजूद अमित निगम व उसके पिता गंगाचरण निगम, मां रोशन निगम को दहेज में कम पैसा मिलने की शिकायत रही। आईपीएस पति पांच करोड़ रुपये की डिमांड करता है।इतना पैसा देने में नम्रता और उसके पिता समक्ष नहीं है। नम्रता गुड़गांव में प्राईवेट कंपनी में जॉब करती है। दहेज की मांग पूरी न होने पर आईपीएस पति उससे मारपीट करता है। शादी के बाद से ही उसका ससुराल में उत्पीड़न शुरू हो गया था।एफआइआर के मुताबिक नम्रता ने आईपीएस पति अमित निगम के कई महिलाओं से अवैध संबंध होने की बात भी बताई जिसकी जानकारी उसको अमित के लैपटॉप और मोबाइल से मिली। इसका विरोध करने पर अमित उसके साथ इतनी मारपीट करता था। 30 अप्रैल को मारपीट में नम्रता को कई गंभीर चोटें आईं।

बर्दाश्त की हद हो गई…!

नम्रता ने बताया कि 30 अप्रैल 2019 को आईपीएस पति ने उसको ससुराल में इतना पीटा की वह बेहोश हो गई। अमित उसको कमरे में बंद करके चला गया। होश आने के बाद वहां से निकली और अपनी एक सहेली के पास पहुंची।

परिवार और रिश्तेदार उसको समझाते रहे कि घर मत बिगाड़। अमित को अपनी गलती का अहसास होगा। लेकिन अब हद हो गई…। वह धमकी और देने लगे हैं। इसके बाद शनिवार देररात नम्रता ने नौचंदी थाने में पति, सास और ससुर के खिलाफ केस दर्ज कराया।

जांच चल रही है…!

मामला आईपीएस से जुड़ा है। अमित निगम के खिलाफ उनकी पत्नी ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। जांच पड़ताल चल रही है।NEWSTODSYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here