• झारखंड का उभरता न्यूज़ पोट्रल न्यूज़ टुडे झारखंड में आप के गली मोहलले के हर खबर अब आप के मोबाइल तक आप के गली मोहल्ले की हर खबर को हम दिखाएंगे प्रमुखता से हमारे न्यूज़ टुडे झारखंड के संवादाता से संपर्क करे,ph..No धनबाद, 9386192053,9431143077,93 34 224969,बोकारो,+91 87899 12448,लातेहार,+919546246848,पटना,+919430205923,गया,9939498773,रांची,+919334224969,हेड ऑफिस दिल्ली,+919212191644,आप हमें ईमेल पर भी संपर्क कर सकते है हमारा ईमेल है,NEWSTODAYJHARKHAND@GMAIL........झारखंड के हर कोने कोने की खबर अब आप के मोबाइल तक सबसे पहले आप प्ले सटोर पर भी न्यूज़ टुडे झारखंड के ऐप को इंस्टॉल कर सकते है हर तरह के वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करे यूट्यूब पर NEWSTODAYJHARKHAND......विज्ञापन के लिए संपर्क करे...9386192053.9431134077

आईपीएल में इन टीमों के बीच होगा मुकाबला

1 min read

मुम्बई।

आईपीएल में इन टीमों के बीच होगा मुकाबला

मुम्बई। आईपीएल के 12 वें सत्र में इस बार भाग ले रहीं सभी टीमें खिताब जीतने पूरी ताकत लगा देंगी हालांकि इसमें मौजूदा चैम्पियन चेन्नै सुपर किंग्स (सीएसके) खिताब की सबसे प्रबल दावेदार रहेगी।Image result for ipl 2019 schedule विश्व कप के पहले होने वाले इस टूर्नामेंट में शामिल हो रहे सभी देशी विदेशी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर लय हासिल करने का प्रयास करेंगे।

चेन्नै सुपर किंग्स (सीएसके): सभी की नजरें मौजूदा विजेता चेन्नै सुपर किंग्स पर रहेंगी। चेन्नै आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है। Image result for ipl 2019 चेन्नै सुपर किंग्सचेन्नै ने बीते सीजन के कई खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा और इस साल कम ही खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदा। इस बार टीम में सभी की नजरें शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, लुंगी गिडी पर रहेंगी। इन सभी के अलावा केदार जाधव और अंबाती रायडू भी केन्द्र में रहेंगे। चेन्नै की टीम में कुल 25 खिला़ड़ियों में से आठ विदेशी खिलाड़ी हैं।

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी): नए नाम वाली दिल्ली कैपिटल्स नए मालिक के साथ उतर रही है। टीम ने कई बदलाव किए हैं। इशांत शर्मा दिल्ली से खेलंगे।Image result for ipl 2019 दिल्ली कैपिटल्स इशांत के अलावा शिखर धवन की भी दिल्ली वापसी हुई है, जिनके बदले दिल्ली ने सनराइजर्स हैदराबाद को 3 खिलाड़ी सौंपे हैं। दिल्ली के पास पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर जैसे युवा शामिल हैं। बीते सीजन में अय्यर ने मध्य में से टीम की कप्तानी की थी। इस बार दिल्ली की कप्तानी कौन करेगा यह देखना होगा। इस टीम में कुल 24 खिलाड़ियों में से आठ विदेशी हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब (केएक्सआईपी): बीते सत्र में इस टीम ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन आखिर में राह भटकने के कारण वह प्ले ऑफ में नहीं जा पायी थी।Related image टीम ने इस बार घरेलू खिलाड़ियों पर बड़ा दांव खेला है। उसने ऑलराउंडर खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती को 8.40 करोड़ की कीमत में खरीदा है तो वहीं महज 17 साल के प्रभसिमरन सिंह के लिए 4.80 करोड़ खर्च किए हैं। वेस्ट इंडीज के निकोलस पूरण के लिए भी टीम ने 4.20 करोड़ रुपये की भारी भरकम कीमत दी है। इसमें कुल 23 खिलाड़ी हैं जिनमें आठ विदेशी हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर): दो बार की विजेता ने इस बार टी-20 के आक्रामक बल्लेबाज वेस्ट इंडीज के कार्लोस ब्राथवेट को पांच करोड़ देकर अपने साथ जोड़ा है।Related image पिछले साल कोलकाता ने अपने सफल कप्तान गौतम गंभीर की जगह दिनेश कार्तिक को कमान सौंपी थी, लेकिन सफल नहीं हो पाई थी। इस बार प्रबंधन ने टीम संयोजन में बदलाव किए हैं। मिशेल स्टार्क और मिशेल जॉनसन इस बार टीम में नहीं हैं, लेकिन टीम ने एनरीच नोर्टजे को अपने साथ जोड़ा है। इसमें 21 खिलाड़ियों में से आठ विदेशी हैं।

मुंबई इंडियंस (एमआई): जयपुर में हुई नीलामी में तीन बार की विजेता मुंबई ने ज्यादा पैसा खर्च नहीं किया क्योंकि उसने पहले से ही अपनी जरूरत के हिसाब से खिलाड़ियों को रिटने किया था। Image result for ipl 2019 मुंबई इंडियंसहां, नीलामी में युवराज सिंह को खरीद कर मुंबई ने सभी को हैरान तो किया। तो वहीं टीम लसिथ मलिंगा को भी अपने साथ दो करोड़े की कीमत में जोड़ने में सफल रही। अनमोलप्रीत सिंह के रूप में टीम ने एक अच्छा खिलाड़ी अपने साथ जोड़ा है। बैंगलोर से क्विंटन डी कॉक टीम में आ गए हैं। इसमें आठ विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही कुल 24 खिलाड़ी हैं।

राजस्थान रॉयल्स (आरआर ): लीग के पहले सीजन का खिताब जीतने वाली यह टीम अपने दूसरे खिताब के लिए बेताब है। पिछले साल चेन्नै के साथ इस टीम ने भी 2 साल बाद आईपीएल में वापसी की थी,Image result for ipl 2019 राजस्थान रॉयल्स लेकिन शुरुआती सफलता के बाद अंत में भटकने के कारण टीम वो चीज हासिल नहीं कर पाई जिसकी ख्वाहिश उसे थी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीवन स्मिथ का प्रतिबंध 28 मार्च को खत्म हो रहा है। राजस्थान ने स्मिथ को अपने साथ बनाए रखा है। अब देखना होगा कि स्मिथ राजस्थान के साथ इस साल खेल पाते हैं या नहीं। बीते सीजन कृष्णप्पा गौतम ने राजस्थान के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इस बार भी उन पर निगाहें होंगी। इसमें कुल 24 खिलाड़ीयों में से आठ विदेशी हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी): विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर को शुरू से अभी तक बल्लेबाजी पावरहाउस माना जाता है।Related image लेकिन यह टीम अभी तक खिताब से दूर ही रही है। इस टीम में अब्राहम डिविलियर्स जैसा खिलाड़ी भी है, लेकिन इस बार टीम ने पांच करोड़ में शिवम दुबे को लेकर सभी को चौंका दिया। शिवम कितना सफल होते हैं यह वक्त बताएगा लेकिन मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्कस स्टोइनिस के साथ टीम ने संतुलन बनाने की कोशिश की है।
इनमें कुल 24 खिलाड़ियों में से आठ विदेशी हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच): राजस्थान की तरह इस पूर्व विजेता को भी बीते सीजन में अपने मुख्य खिलाड़ी डेविड वॉर्नर के बिना उतरी थी।Image result for ipl 2019 सनराइजर्स हैदराबाद स्मिथ के साथ ही वॉर्नर पर भी बॉल टैंपरिंग विवाद में एक साल का प्रतिबंध है। वॉर्नर की गैरमौजूदगी में केन विलियम्सन ने टीम को भार अच्छे से उठाया था। अब वॉर्नर के आने के बाद कप्तान कौन होगा यह लीग के शुरू होने के आस-पास साफ होगा। इस बार हालांकि हैदराबाद के लिए परेशानी बढ़ सकती है क्योंकि शिखर धवन वापस दिल्ली लौट गए हैं, लेकिन टी-20 के दिग्गज मार्टिन गप्टिल टीम में आ गए हैं। इसमें 24 खिलाड़ियों में से आठ विदेशी हैं।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published.