आंशिक रूप से चक्रवाती तूफान अम्फान का असर होगा झारखण्ड में-कुछ जिलों में बारिश की संभावना

आंशिक रूप से चक्रवाती तूफान अम्फान का असर होगा झारखण्ड में-कुछ जिलों में बारिश की संभावना

NEWS TODAY रांची – चक्रवाती तूफान अम्फान का असर झारखण्ड में भी आंशिक रूप में दिखेगाl यहां 20 और 21 मई को कई जिलों में हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटवर्ती जिलों में चक्रवात का असर ज्यादा पड़ने का अनुमान है.There is a possibility of heavy rains in West Bengal due to ... वैसे रांची और आसपास के इलाकों में पिछले दो दिन से बारिश नहीं होने के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. इससे गर्मी महसूस हो रहा है. अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक पहुंच गया हैl

वहीँ रांची मौसम विज्ञान के निदेशक डॉ. एसडी कोटाल ने बताया कि झारखंड में ‘एम्फन’ तूफान का ज्यादा असर नहीं होगा. ओडिशा से सटे प्रदेश के पूर्वी एवं पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां एवं सिमडेगा जिले में तेज हवा के साथ मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना हैl बता दें कि बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान एम्फन खतरनाक रूप ले सकता है.

ये भी पढ़े…

झारखण्ड सरकार तय करेगी की लॉकडाउन 4 की रुपरेखा झारखण्ड में किस तरह होगी

इस तूफान के ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट से टकराने की आशंका है. इसको देखते हुए ओडिशा सरकार ने 12 तटीय जिलों में अलर्ट जारी कर दिया हैl मछुआरों को 18 से 20 तारीख तक ओडिशा और बंगाल के तटों पर समंदर के किनारे न जाने की सलाह दी गई है. इसके अलावा जो मछुआरे समंदर तट पर मौजूद हैं, उन्हें भी लौटने को कहा गया है. मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात के दौरान हवाओं की रफ्तार 115 किलोमीटर/घंटा तक हो सकती है. इस दौरान कुछ जगहों पर मध्यम और कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here