अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा- कश्मीर पर मध्यस्थता करने में खुशी होगी। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……..

0
29

वॉशिंगटन।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा- कश्मीर पर मध्यस्थता करने में खुशी होगी। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर……..

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए पहल करने की बात कही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने कहा कि भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनसे कहा था कि वह कश्मीर में विवाद के निपटारे में मदद करें और उन्हें मध्यस्थता करने में खुशी होगी। इससे पूर्व इमरान खान ने व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात की। वाइट हाउस में ट्रंप से इमरान खान की यह पहली मुलाकात है।
ज्ञात रहे कि भारत हमेशा से कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय वार्ता के ही पक्ष में रहा है और किसी तरह की मध्यस्थता को हमेशा से खारिज किया है।
उधर ट्रंप के बयान पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘क्या भारत सरकार को डॉनल्ड ट्रंप को झूठा कहेगी या फिर उसकी नीति में अघोषित परिवर्तन हो गया है और वह कश्मीर मुद्दे पर तीसरे पक्ष के दखल को राजी हो गई है।’
माना जा रहा है कि ट्रंप ने इमरान खान से मुलाकात के दौरान पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक और ठोस कार्रवाई करने का संदेश दिया।

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here