अब ना ही ट्रायल और ना कर सकेंगे रेडीमेड गारमेंट्स और जूतें-चप्पलों की वापसी-कोरोना को लेकर जारी निर्देश  

1 min read

अब ना ही ट्रायल और ना कर सकेंगे रेडीमेड गारमेंट्स और जूतें-चप्पलों की वापसी-कोरोना को लेकर जारी निर्देश  

NEWSTODAYJ धनबाद – कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए अब कपड़े और जूते-चप्पल की दुकान में कई शर्त भी लागू किए गए हैं। आपको बतादें कि रेडीमेड गारमेंट्स और जूता-चप्पल की न तो ट्रायल ले सकेंगे और न ही इसकी वापसी ही हो सकेगी। धनबाद एसडीओ राज महेश्वरम ने आदेश जारी करे हुए सभी ग्राहकों और दुकानदारों से इसका पालन करने को जरूरी बताया है। वहीँ उल्लंघन करनेवालों पर कार्रवाई होगी। सभी रेडीमेड गारमेंट एवं फुटवियर दुकानदारों को नोटिस बोर्ड पर इस आदेश को लगाना जरुरी होगाl

बताते चले कि एसडीओ राज महेश्वरम ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए रेडीमेड गारमेंट और फुटवियर खरीदने वाले ग्राहकों को सही माप के अनुसार ही सामान खरीदना पड़ेगा। किसी को ट्रायल करने की अनुमति नहीं होगी। एक बार सामान खरीदने के बाद गलत माप होने के कारण वे उसे बदल भी नहीं सकेंगे। इसके लिए दुकानदारों को भी निर्देश दिया गया है।


ये भी पढ़े….

HAPPY FATHER’S DAY- प्रत्येक वर्ष जून के तीसरे संडे को सेलिब्रेट किया जाने वाला दिन पिता को समर्पित

उन्होंने कहा कि दुकानों में ग्राहकों के बीच शारीरिक दूरी का पालन करना, सेनेटाइजर का उपयोग करना, हर 2 घंटे के अंतराल पर दुकान के मुख्य द्वार की हैंडल, कैश काउंटर, वैसे सभी स्थान जहां लोगों के छुने की आशंका हैं, दुकान की फर्श को नियमित रूप से साफ करना होगा। ग्राहकों को एवं दुकानदार को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Newstoday Jharkhand | Developed By by Spydiweb.