अटल बिहारी बाजपेय की पुण्यतिथि पर भूली में खुला अटल मुहल्ला क्लिनिक। पढ़ें पूरी खबर……..

0
http://newstodayjharkhand.com/wp-content/uploads/2018/05/PicsArt_05-23-01.04.13.jpgItalian Trulli WELCOME TO NEWS TODAY JHARKHAND Italian Trulli

भूली।

अटल बिहारी बाजपेय की पुण्यतिथि पर भूली में खुला अटल मुहल्ला क्लिनिक। पढ़ें पूरी खबर……..

भूली। भारत सरकार की एक और नई योजना में से एक अटल मुहल्ला क्लिनिक का 16 अगस्त से सुभारम्भ हो चुका है। इस योजना के तहत भूली के ई ब्लॉक सैक्टर दो भगवान (भुइया पट्टी)के समुदिक भवन मे अटल मुहल्ला क्लिनिक का शुभारंभ हुआ इस मौके पर धनबाद के महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल सहित धनबाद उपायुक्त अमित कुमार, नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप ,सिविल सर्जन,वीडियो,भुली ओपी प्रभारी चन्दन कुमार सिंह,और 15 की वार्ड पार्षद मौसमी कुमारी की गरिमामय उपस्थिति में अटल मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया गया। वही मीडिया को संबोधित करते हुए महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर 16 अगस्त को पूरे झारखंड के शहरी क्षेत्रों में अटल क्लीनिक की शुरुआत किया जा रहा है। समाज के व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने के लिए इसकी शुरुआत की जा रही है। इससे शहर की झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को लाभ मिल सकेगा। 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस तक सभी वार्डों के मलिन क्षेत्रों में अटल क्लीनिक खोल दिए जाएंगे। वहीं उपायुक्त ने कहा है कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर 16 अगस्त को पूरे झारखंड के शहरी क्षेत्रों में अटल क्लीनिक की शुरुआत की जा रही है चार केन्द्रो को स्थापित किया गया है छटी छोटी बिमारियो का इलाज होगा । जो लोग सुविधा के अभाव मे इलाज नही कर सकते थे इस क्लिनिक से काफी फायदा होगा।और सरकार की पहल से गोल्डन कार्ड निसुल्क रुप से मिले गा। समाज के व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने के लिए इसकी शुरुआत की जा रही है। इससे शहर की झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को लाभ मिल सकेगा। वही बताते चले की राज्य के मुखिया ने कहा था की 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस तकसभी वार्डों के मलिन क्षेत्रों में अटल क्लीनिक खोल दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री गुरुवार को हेल्थकेयर समिट 2019 में देश भर से आए स्वास्थ्य क्षेत्र के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।.
मुख्यमंत्री ने कहा कि 108 एंबुलेंस सेवा से प्रतिदिन 8000 लोगों का इलाज होता है। राज्य के दुर्गम इलाके जहां 108 एंबुलेंस नहीं पहुंच पाती वहां बाइक एंबुलेंस की सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

Italian Trulli

NEWSTODAYJHARKHAND.COM

Italian Trulli

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here